IND VS ENG जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच की सीरीज जा रही है। इसका पहला मैच 25 जनवरी को पूरा हुआ और आज 2 फरवरी को इसका दूसरा मैच होने जा रहा है। इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग 11 की घोषणा करती है जिससे टीम इंडिया के प्लेयर्स थोड़े चिंतित नजर आ रहे हैं। 

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाला यह दूसरा सीरीज विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला है। आपको बता दे इस मैच को भारतीय समय के अनुसार सुबह 9:30 बजे से खेला जाने वाला है। इंग्लैंड की तरफ से ऐसे दो खिलाड़ी उतरने वाले हैं जिनके नाम से ही सामने वाली टीम थर्रा जाए। 

41 साल के एंडरसन दिखाएंगे जलवा IND VS ENG

सबसे पहले तो आ रही जानकारी से यह पता चला है कि जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की प्लेइंग 11 की तरफ से खेलने वाले हैं। उनकी उम्र 41 वर्ष है मगर आज भी उनके अंदर स्टेमिना और ऊर्जा उसी समय के समान है। बाकी टीम प्लेयर्स का कहना है कि एंडरसन मैदान में उतरते ही बल्लेबाजों के चौके छक्के छुड़ा देंगे। कहीं ना कहीं टीम इंडिया को उनके इंग्लैंड की टीम में होना एक कड़ी चुनौती लग रहा है। 

Must Read

Top 5 उम्र दराज खिलाड़ियों का भारत दौरा 

जैसे कि हमने आपको बताया टेस्ट सीरीज में जेम्स एंडरसन खेलने वाले हैं जो अपनी टीम के सबसे उम्र दराज खिलाड़ी है। इन की उम्र 41 वर्ष है। आपको बता दे भारत के साथ इनके अलावा भी कई उम्र दराज खिलाड़ियों ने मैच खेला है। 

जिंबॉब्वे के स्पिनर जॉन ट्रैकोस जो की 45 वर्ष के हैं यह फिलहाल भारत दौरे के सबसे उम्र दराज विदेशी खिलाड़ी हैं। इसी के साथ ही आपको बता दे पाकिस्तान की लेग स्पिनर आमिर इलाही जो की 44 वर्ष के हैं और इंग्लैंड के विकेटकीपर हैरी के लिए जो की 42 वर्ष के हैं इन्होंने भी भारत के साथ सीरीज खेली है। भारत के स्पिन ऑलराउंडर विन माकड़ 41 वर्ष के हैं। अब इसी सूची में एंडरसन का नाम भी जुड़ने जा रहा है। 

Must Read

अश्विन या फिर एंडरसन… किसका होगा वर्ल्ड रिकॉर्ड

मुख्य रूप से फैन की नजर एंडरसन और अश्विन पर टिकी होगी। इसका सबसे मुख्य कारण है दोनों ही टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बहुत करीब है। एंडरसन ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 690 विकेट लिए हैं। और 700 का आंकड़ा पूरा करने में सिर्फ 10 विकेट दूर है। वहीं दूसरी ओर सिर्फ चार विकेट से पीछे हैं अश्विन, अगर अश्विन 4 विकेट ले लेते हैं तो वह 500 विकेट लेने का रिकॉर्ड पूरा कर लेंगे। 

टीम इंडिया के खिलाड़ियों की सूचि IND VS ENG

Players Name  मोहम्मद सिराज
रोहित शर्मा (कप्तान) अक्षर पटेल
शुभमन गिल कुलदीप यादव
यशस्वी जायसवाल सरफराज खान
केएस भरत (विकेटकीपर) मुकेश कुमार
श्रेयस अय्यर जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान)
ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) आवेश खान
रविचंद्रन अश्विन रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार