Royal Enfield Bike Launch With 450cc engine: रॉयल एनफील्ड एक ऐसी कंपनी है जो अपनी बाइक के साथ कुछ न कुछ नया करती है. अभी हाल ही में इस कंपनी ने 3-4 महीनों पहले नई हिमालयन 450 और शॉटगन 650 लॉन्च की है. इस दोनों बाइक में दी जाने वाली रेंज और इंजन दमदार है. अब कंपनी नए 450cc इंजन पर भी कई नई मोटरसाइकिलें लॉन्च कर सकती है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Royal Enfield Hunter 450

इस लिस्ट में जो गाड़ी सबसे पहले आती है उस गाडी का नाम है Royal Enfield Hunter 450. दरअसल हिमालयन पर बेस्ड ये एक नई बाइक है. कहा जा रहा है की इस रॉयल एनफील्ड हंटर 450 की सटीक लॉन्च टाइमलाइन अभी तक कंपनी के साने आई है लेकिन उम्मीद है कि इस नई मोटरसाइकिल को इसी साल के अंत में बिक्री के लिए लॉन्च किया जा सकता है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें पहले के मुकाबले इस हिमालयन 450 की तुलना में धाकड़ होने वाला है.आपको इसमें फीचर्स और इंजन दोनों दमदार मिलेगा. आपको इसके कीमत कम रखने के लिए कंपनी हिमालयन 450 के मुकाबले इसमें कुछ फीचर्स कम रख सकती है. आपको इसमें कुछ नए फीचर्स मिलेंगे.

बता दे आपको इस मोटरसाइकिल में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर अलॉय व्हील्स और बड़े डिस्क दिए गए हैं. यही नहीं आपको इस बाइक के अपसाइड डाउन फोर्क्स और लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन के बजाय नई हंटर 450 में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स दिए गए हैं. आपको इस मोटरसाइकिल के रियर में मोनोशॉक भी यूनिट मिल सकती है.

आपको इस मोटरसाइकिल में इन-बिल्ट गूगल मैप्स के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिल सकता है. आपको इस बाइक में अधिक स्पोर्टी राइडिंग अनुभव देने के लिए इसमें आरामदायक सिंगल-सीट सेटअप, थोड़ा पीछे की ओर सेट फुट पेग्स और लो-सेट हैंडलबार भी दिया जा सकता है.