आजकल युवाओं में स्पोर्ट्स बाइक का क्रेज काफी है। बड़ी संख्या में लोग स्पोर्ट्स बाइक को पसंद करते हैं। दो पहिया वाहन निर्माता कई कंपनियां आज स्पोर्ट्स बाइक का निर्माण कर रहीं हैं। इसी क्रम में Revolt कंपनी की बाइकें भी चर्चा का केंद्र बनी हुई हैं। आज हम आपको इसी कंपनी की Revolt RV 400 बाइक के बारे में जानकारी दे रहें हैं। आपको बता दें की Revolt ने फ्लिपकार्ट से सांझेदारी कर इस बाइक की बिक्री को 2019 से शुरू कर दिया है। आइये अब आपको इस बारे के बारे में विस्तार से बताते हैं।

RV400 की दमदार बैटरी

आपको बता दें की कंपनी ने RV400 बाइक में 3kW Mid-mounted मोटर दिया है। अपने स्पीड मोड में यह मोटर 85kph की गति से चल सकता है। अतः पावर के मामले में यह मोटर काफी बेहतरीन है। बाइक को पावर देने के लिए कंपनी ने इस बाइक में 3.24kWh Li-on की दमदार बैटरी को लगाया हुआ है। इस बाइक के इको मोड में आप 150km की दूरी को आसानी से तय कर सकते हैं।

RV400 बाइक के अन्य फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। इसमें दी गई बैटरी को आप आसानी से चार्ज कर सकते हैं। फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाला फीचर्स इसमें दिया गया है। जिससे आप इस बाइक की बैटरी को काफी जल्दी चार्ज कर सकते हैं। इस बाइक वजन भी काफी हल्का है। बता दें की इसका वजन मात्र 19kg है।

बाइक के बारे में कंपनी का दावा है की यह बाइक आपको 156km की टॉप स्पीड प्रदान करती है। इसको यदि आप मोड 2 पर चलाते हैं तो आपको यह 110km की स्पीड देती है तथा मोड तीन पर यह बाइक आपको 80km की स्पीड प्रदान करेगी। यदि आप इस बाइक को चार्जिंग पर लगाते हैंतो इस बाइक की बैटरी को चार्ज होने में मात्र 4.5 घंटे का समय लगता है।

RV400 बाइक की कीमत

इतने सारे फीचर्स वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत को कंपनी ने काफी किफायती रखा है। आपको बता दें की यदि आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैंतो इस बाइक की कीमत मात्र 1.39 लाख रुपये है। यदि आपके पास में इतना बजट नहीं है तो आप इस बाइक को EMI पर भी ले सकते हैं। जिसके बाद में आपको मात्र 2999 रुपये प्रति माह की क़िस्त देनी होती है।