आजकल स्कूटर्स का चलन काफी बढ़ चुका है। अब लोग छोटे मोटे काम के लिए भी स्कूटर का सहारा लेने लगे हैं। असल में स्कूटर की स्पीड काफी तेज होती है अतः स्कूटर के साथ आपका काम समय से हो जाता है। आपको पता होगा की पहले के समय में लोग ज्यादातर साइकिलों का इस्तेमाल करते थे जो की अब बेहद कम हो चुका है। इसी को देखते हुए अब बाजार में कुछ ऐसी साइकिल आ गई हैं।

जो आपको स्कूटर जैसी की स्पीड प्रदान करती हैं। वजन कम होने के साथ ही ये काफी अच्छी स्पीड से दौड़ती नजर आती हैं। आपको बता दें की हालही में अमेरिका की Eunorau Flash कंपनी ने अपनी एक धांसू Eunorau Flash E-Bike को लांच किया है। इसमें आपको तीन अलग अलग तरह की बैटरी दी जाती हैं। इसकी रेंज भी काफी अच्छी है। आपको बता दें की इसमें आपको 350 किमी की रेंज मुहैया कराई जाती है।

Eunorau Flash E-Bike का डिज़ाइन

इसमें आपको काफी आकर्षक डिजाइन देखने को मिलता है। आपको बता दें की इसकी बॉडी को कंपनी ने बॉडी को एल्यूमीनियम और स्टील से निर्मित किया है। तीन वेरिएंट में कंपनी ने अपनी इस बाइक को निकाला है।

इसका पहला वेंरियट फ्लैश-लाइट, दूसरा है फ्लैश एडब्ल्यूडी और तीसरा है फ्लैश वेरिएंट है। इसमें आपको काफी पावरफुल मोटर दी हुई है। बता दें की इसके पहले वेरिएंट में 750 वॉट की मोटर, दूसरे में 750 वॉट के डुअल मोटर और तीसरे वेरिएंट में1,000 वॉट के इलेक्ट्रिक मोटर आपो दी जाती है। इसकी बैटरी को सीट के नीचे फिट किया गया है।

Eunorau Flash E-Bike की बैटरी तथा कीमत

इस बाइक के बैटरी पैक के बारे में बात करें तो बता दें की कंपनी ने इस बाइक में 2,808wh की पॉवरफुल एलजी बैटरी पैक दिया हुआ है। पूरी तरह चार्ज होने के बाद में यह बैटरी पैक आपको 350 किलोमीटर की रेंज मुहैया कराता है। इसको चार्ज होने में ज्यादा समय नहीं लगता है। यह मात्र 4 घंटे में चार्ज हो जाता है। हालांकि कंपनी ने अभी इस साइकिल की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया है।