Operation Trinetra: आप सब ने त्रिनेत्र आपरेशन के बारे में सुना होगा. लेकिन क्या आपको पता है ये अब माहनगर में बढ़ने वाला है. जी हाँ पुलिस मुख्यालय के आपरेशन त्रिनेत्र का दायरा बड़े बड़े नगरों में देखा जाने वाला है. दरअसल अब पुलिस आयुक्त ने आपरेशन त्रिनेत्र का लोगो तक पहुंचना शुरू कर दिया है. दरअसल ये अभियान है हर घर कैमरा लगाना है. दरअसल खुद कमिश्नरेट पुलिस की योजना है कि अगले तीन महीने के दौरान शहर का हर चौराहा सीसी कैमरों की निगरानी लगानी हो.

आपकी जानकारी के लिए बता दे पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने रविवार को आपरेशन त्रिनेत्र के लोगो को लांच करते हुए सबको बताया कि आम लोगों और शहर के लोगों की मदद से शहर में हर जगह सीसी कैमरा अभियान चला जाना वाला है. उन्होंने ये भी खुद कहा कि सीसी कैमरा लगवाना कोई महंगा का काम नहीं है. दरअसल बाजार में कई सारे सस्ते कैमरे भी मौजूद हैं. ऐसे में लोगों को सुरक्षा मिलेगी. इसके साथ ही अगर कोई अपराध होगा तो बहुत ही आसानी से अपराधी की लोकेशन का पता चल सकेगा.

मिशन है की हर चौराहों और तिराहों पर जो घर बने हुए है वो घरों में आवश्यक रूप से सीसी कैमरे लगाए जाने चाहिए. यही नहीं पुलिस ने उद्योगपतियों, व्यापारियों, डाक्टरों और गणमान्य नागरिकों से खुद इस बात की अपील की है कि वह चौराहों को गोद लें और प्रमुख चौराहों पर हाईक्वालिटी अत्याधुनिक कैमरे अपने खर्चों पर लगवाएं ताकि अपराधियों की कमर तोड़ी जा सके और अपराध कम हो.

कैमरा में होगा सब कुछ कैद

बात अगर कैमरा की करें तो ये पुलिस की बहुत मदद करने वाली है. खुद पुलिस आयुक्त ने ये भी कहा कि अगर ऐसा हुआ तो आने वाले दिनों में कोई निर्दोष अब जेल नहीं जाएगा, क्योंकि अब हर घटना कैमरे में कैद होने की योजना बनाई जा रही है.