आज हम आपको Samsung के एक जबरदस्त फोन के बारे में बारे में बता रहें हैं। इस फोन में आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। जिनके बारे में जानने के बाद आप खुद ही हैरान रह जाएंगे। आपको बता दें की इस फोन का नाम Samsung Galaxy XCover 7 है।

कंपनी ने पिछले माह इस फोन को रिमूवल बैटरी के साथ ग्लोबल मार्केट में पेश किया था। वर्तमान में इस हैंडसेट के स्टैंडर्ड एडिशन और एंटरप्राइज एडिशन भारत में उपलब्ध हैं। इस फोन में आपको IP68-सर्टिफाइड बिल्ड और मिलिट्री ग्रेड (MIL-STD-810H) ड्यूरेबिलिटी की सुविधा दी जा रही है। 50MP प्राइमरी कैमरा और 4,050mAh की बैटरी इसमें दी गई है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Samsung Galaxy XCover 7 की कीमत

आपको बता दें की इस फोन के स्टैंडर्ड एडिशन की कीमत 27,208 रुपये है। जब की इसके एंटरप्राइज एडिशन के दाम 27,530 रुपये हैं। कंपनी ने इसको सिंगल 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है। कंपनी की और से इस फोन के स्टैंडर्ड एडिशन में एक साल की वारंटी भी दी जा रही है। जब की एंटरप्राइज एडिशन में 2 साल की वारंटी दी जा रही है। इस फोन को आप सैमसंग की साइट और ऑनलाइन EPP पोर्टल के जरिये खरीद सकते हैं। इस फोन के Enterprise Edition के साथ में आपको 12-month Knox Suite सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

Samsung Galaxy XCover 7 के ख़ास फीचर्स

इस फोन में आपको डुअल सिम की सुविधा दी जाती है तथा यह फोन एंड्रॉयड 14OS पर रन करता है। इस फोन में आपको 6.6-इंच फुल-HD (1,080 x 2,408 पिक्सल) TFT डिस्प्ले दी जाती है। यह 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। इस फोन में वाटर-ड्रॉप स्टाइल नॉच भी दिया गया है। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन की सुविधा भी इसमें दी हुई है। ऑक्टा-कोर 6nm प्रोसेसर 6GB रैम के साथ में दिया गया है। जो आपके फोन को स्मूथ चलाने में सहायता करता है। हालांकि अभी कंपनी ने प्रोसेसर का नाम नहीं बताया है लेकिन माना जा रहा है की यह MediaTek Dimensity 6100 प्रोसेसर हो सकता है।

गजब हैं कैमरा फीचर्स

इस फोन में आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें की इस फोन में आपको 50MP प्राइमरी कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें आपको 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसको आप माइक्रो एसडी कार्ड कार्ड की सहायता से 1TB तक बढ़ा सकते हैं। इसके कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें 5G, 4G LTE, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, Wi-Fi Direct, Bluetooth 5.3, NFC, USB Type-C, GPS, GLONASS, Galileo, BeiDou, QZSS और एक 3.5mm ऑडियो जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पानी में रह सकता है सुरक्षित

आपको इस फोन में Dolby Atmos साउंड टेक्नोलॉजी के साथ में स्पीकर्स दिए गए हैं। मजबूती के मामले में यह फोन MIL-STD-810H सर्टिफाइड है। डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस के लिए इस फोन को IP68 रेटिंग दी गई है। 1.5 मीटर पानी में यह फोन 30 मिनट तक रह सकता है। पावर के लिए इसमें 4,050mAh की दमदार बैटरी दी हुई है, जो आपको लंबा पावर बैकअप उपलब्ध कराती है।