नई दिल्ली। आजकल सोशल मीडिया पर लोग रील्स वीडियो डालना ज्यादा पसंद करते है इसके लिए यूजर्स दमदार कैमरा वाला स्मार्टफोन खरीदना ज्यादा पंसद करते है। लेकिन कभी कभी किसी फोन में फीचर्स तो अच्छे मिलते है लेकिन कैमरे में समस्या हमेशा आने लगती है। जिससे आके वीडियो या पिक्स खराब आने लगती है। यदि आपके फोन का कैमरा भी ज्यादा हैंग हो रहा है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जो कैमरा में फिर से शानदार बना सकता है।

हैंग कैमरे को इस टिप्स से करें ठीक

यदि आपके फोन का कैमरा ऐप बार बार हैंग हो रहा है जिससे पिक्स भी खराब आ रही है तो इस समस्या से छुटाकारा पाने के लिए आप  सबसे पहले फोन को रिस्टार्ट कर लें। फोन के रिफ्रेश होने के बाद बेहतर असर दिखाने लग जाता है.

सेटिंग्स में जाकर भी आप कैमरा ऐप का कैश (Cache) और डेटा क्लीन कर सकते है।अक्सर देखा जाता है कि जब आप फोन के कैमरे से पिक्स लेते है तब वैसे ही कैमरा बंद हो जाता है  और सीधा होम स्क्रीन ओपन हो जाती है।  इसके लिए कैश और डेटा साफ कर लें।

फीचर्स और फोन को सही तरह से वर्क करने के लिए सॉफ्टवेयर को समय समय पर अपडेट करते रहें। इससे आपका कैमरा फास्ट और स्मूद चलेगा।

फैक्टरी रीसेट करें. यदि आपके फोन में काफी डेटा भर गया है तो इससे भी कैमरा काम करना बंद होजाता है इस समस्या से बचने के लिए आप फोन में मौजूद सारा डेटा डिलीट कर दें। इसके अलावा रीसेट करने से पहले आप डेटा को बैकअप कर लें। फैक्टरी रीसेट करने से फोन फिर से रफ्तार पकड़ने लगता है। और कुछ हद तक डिवाइस तेज चलने लगता है।