हर आम आदमी अपनी लाइफ में एक कार लेने का सपना जरूर देखता है और उसको पूरा करने के लिए दिन रात काम भी करता है। हमारे देश में लोग अपने परिवार के साथ रहते हैं इसलिए लोगों को एक बड़ा गाड़ी की जरूरत होती है जिसमें उनका पूरा परिवार आराम से बैठ कर सफर कर सके।

तो आज इस लेख में हम आपको मात्र 3 लाख की कीमत पर एक शानदार फैमिली गाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं। जब भी कोई गाड़ी खरीदता है तो सबसे पहले इसके फीचर्स और परफॉर्मेंस के बारें में पता करता है। तो बता दें कि आसान दाम में मिल रही इस कार में बहुत अच्छे फीचर्स दिए गए हैं।

इस कार का नाम हुंडई i20 स्पोर्ट्स है जो कम दाम में मिलने वाली एक अच्छी गाड़ी है। तो चलिए अब आपको इसमें दिए जाने वाले सभी फीचर्स के बारें में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

Hyundai i20 Sportz के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस Hyundai i20 Sportz गाड़ी में सबसे पहले 1197 सीसी का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 80 bhp की पावर तथा 112 NM का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ये गाड़ी 12.4 Kmpl का शानदार माइलेज देती है।

यह गाड़ी 5 गियर तथा मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली है जिससे एक बार में 45 लीटर तक फ्यूल डलवाया जा सकता है। इस गाड़ी में आगे की तरफ डिस्क ब्रेक के साथ एमसी Pherson Strut सस्पेंशन दिया गया है तो वही रियर में ड्रम ब्रेक्स के साथ कपल्ड Torsion Beam सस्पेंशन दिया है।

Hyundai i20 Sportz की कीमत

Hyundai की इस गाड़ी को आप मात्र 3 लाख में खरीद सकते और इसके लिए आपको carwale.com की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आपको ये कार यूज्ड कैटेगरी की लिस्ट में मिल जाएगी जहां पर इसके फर्स्ट ओनर ने इस गाड़ी के बारे में सभी जानकारी दी है। इस गाड़ी को 1,14,000 किलोमीटर तक चलाया गया है।