आपको बता दें की Samsung कंपनी के फोन्स को भारत में लंबे समय से इस्तेमाल किया जाता रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस कंपनी के फोन्स पर भरोसा करते हैं। Samsung भी समय के हिसाब से नए नए फीचर्स वाले फोन्स को लांच करती रहती है। इसी क्रम में Samsung ने अपने Galaxy XCover 7 स्मार्टफोन को लांच किया है।

आपको बता दें की यह फोन भारत का पहला एंटरप्राइज आधारित रग्ड स्मार्टफोन है। इस फोन को लेटेस्ट लॉन्च फोन मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेशन भी दिया गया है। इसमें आपको पुश-टू-टॉक, बारकोड स्कैनिंग और स्पेसिफिक एप्लीकेशन जैसी खूबियां भी मिलती हैं। वाटर तथा डस्ट प्रतिरोधक के रूप में इसको IP68 की मानक रेटिंग भी दी गई है।

Samsung Galaxy XCover 7 Rugged स्मार्टफोन के फीचर्स

आपको बता दें की कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया है। जिनकी कीमत क्रमशः 27208 रुपये और 27530 रुपये है। Galaxy XCover7 Enterprise Edition पर नॉक्स सूट का 12 महीने का सब्सक्रिप्शन भी आपको दिया जा रहा है। इस फोन में आपको 6.6-इंच FHD+ डिस्प्ले दी जाती है।

इसका रेजोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल है। यह वेट टच और ग्लव मोड फंक्शनलेटी से लैस है। कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ की सुरक्षा भी इसमें दी जाती है। प्रोसेसर के रूप में इसमें ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 6100+ चिपसेट को दिया गया है। इसको 6GB रैम के साथ में जोड़ा गया है। इसमें 128GB इंटरनल स्टोरेज आपको दी गई है। One UI 6 पर आधारित एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह रन करता है।

Samsung Galaxy XCover 7 Rugged स्मार्टफोन का कैमरा

इसमें आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें की इस स्मार्टफोन में आपको 50MP का बैक पर और 5MP का सेल्फी कैमरा दिया जाता है। पावर के लिए इसमें 4,050 mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो आपको लंबा पावर बैकअप प्रदान करती है।

कीमत और उपलब्धता

दो वेरिएंट में इस फोन को लांच किया है। जिनकी कीमत क्रमशः 27,208 रुपये और 27,530 रुपये है। इसके स्टैंडर्ड संस्करण पर 1 साल की वारंटी और एंटरप्राइज संस्करण पर 2 साल की वारंटी दी जाती है। आप इसको सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट के ऑनलाइन EPP पोर्टल www.samsung.com/in/corporateplus से खरीद सकते हैं।