Benelli Tornado 400:अभी हाल ही में एक बाइक सामने आयी है जिसे कई सारे लोग पसंद कर रहे है. इस बाइक का नाम बेनेली टोर्नेडो 400. आपको इसमें फीचर्स और इंजन दमदार है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

बात अगर इस बेनेली टोर्नेडो 400 में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको इसमें फीचर्स धमाकेदार मिलने वाला है. आपको इस बाइक में लीन, एंगुलर और सेमी फेयर्ड डिजाइन दिया गया है. आपको इस बाइक के फ्रंट एप्रन पर वर्टिकली स्टैक्ड ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप लगे हुआ है. आपको इस बाइक में एग्रेसिव लुक दिया गया है. आपको इस बाइक में इस बाइक में फुल-एलईडी लाइटिंगदिया गया है. यही नहीं आपको इस में 5-इंच फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले भी दिया गया है. इन सब के अलावा आपको इस बाइक में कॉल और टेक्स्ट अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन ऐप के जरिए नेविगेशन, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की कई साड़ी सुविधा दी गयी है.

इंजन

बात अगर इस बेनेली टोर्नेडो 400 में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इस बाइक में 399cc का लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है . आपको इस बाइक में जो दिया गया है उसकी इंजन 47.6 बीएचपी की अधिकतम पावर और 38 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में छह-स्पीड गियरबॉक्स दिया गए है. इस बाइक का टक्कर अभी से ही बाइक यामाहा आर3, केटीएम आरसी 390 और कावासाकी निंजा 400 जैसी बाइक्स से मुकाबला हो रही है.

आपको इस बाइक में कंपनी के त रफ से इस बाइक का निर्माण ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर दिया गया है. आपको इसमें इसमें 37 मिमी अपसाइट फ्रंट फोर्क्स और एक रियर मोनोशॉक भी दिया गया है. यही नहीं आपको इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट व्हील में 300 मिमी ट्विन डिस्क और पीछे 240 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है. आपको इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस दिया गया है.