Get Free Electricity: आज कल लोगों को गैस और बाकी चीज़ों का अलावा सबसे ज्यादा जो महंगाई होती है वो है बिजली का बिल. गर्मी हो या सर्दी बिजली का बिल कम ही नहीं होता है. अगर आप भी इससे छुटकारा पाना चाहते है तो आपके लिए ये खबर आपके काम आ सकती है. दरअसल आज हम आपको एक मशीन के बारे में लगवा सकते हैं. जी हां इससे आपका बिजली का बिल बिलकुल जीरो हो जाएगा, यही नहीं इसे लगवाने में आपको ज्यादा का खर्चा भी बैठेगा. इस मशीन का नाम है ट्यूलिप टरबाइन. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

ट्यूलिप टरबाइन

आपकी जानकरी के लिए बता दे जिस मशीन की बात हम कर रहे हैं उसका नाम ट्यूलिप टरबाइन है. सबसे अच्छी बात तो ये है की आप इसे ट्यूलिप टरबाइन को छत पर इंस्टॉल कर सकते है. इससे आपको बिजली बिलकुल ही फ्री होने वाली है. असल में ये एक ऐसी मशीन है जिसे मैदान या फिर कहे की ऊंची जगह पर लगा सकते है. आप ये भी जान लीजिये की इस में पंखे लगे होते हैं जो हवा से टकराकर तेज-तेज घूमने भी लगते हैं और बिजली पैदा करने में सक्षम हो सकते है. सबसे अच्छी बात तो ये है की इससे बिजली का बिल भी नहीं आएगा. इस मशीन की सबसे अच्छी बात तो ये है की ये आपको बिजली बनाकर देगी. अब चलिए आपको इसके कीमत के बारे में बताते है.

जानिए ट्यूलिप टरबाइन की कीमत

बात अगर ट्यूलिप विंड टरबाइन के कीमत की करें तो ये आपक थोड़ी महंगी लग सकती है. लेकिन फायदा इससे कहीं ज्यादा होने वाला है. असल में ये एक कमाल की मशीन होने वाली है. यही नहीं जैसा हम आपको पहले भी बता चुके हैं की इससे आपको बिजली मुफ्त मिलेगी. इस की कीमत करीब करीब ₹50000 से लेकर के ₹200000 तक की है. आप अपने जरूरत के हिसाब से इसे लगवा सकते है. यही नहीं इस तरह आप जितना बिजली का बिल देते है उतने में खुद बिजली पैदा करने वाली मशीन लगा सकते है.