नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड देखने को मिल रही है। इसके लिए कई बड़ी दिग्गज कपंनियो ने भी अपनी कारों को अपडेट करके इलेक्ट्रिक सेंगमेट में पेश किया है। इसके बीच वाहन निर्माता BYD, ने डॉल्फिन ईवी नाम की कार पेश की है। जो काफी कीफायती कीमत में मिलेगी।

BYD Dolphin EV के स्पेसिफिकेशन

BYD Dolphin EV के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें दो बैटरी पैक का ऑप्शंस देखने को मिलेगा। डॉल्फिन ईवी की डिजाइन मौजूदा कार से थोड़ा हटकर स्टाइलिश है। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें फ्लैट बॉटम मल्टी फंक्शन के साथ स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलता है। साथ में इसमें 5 इंच की फुल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। कार में 12.8 इंच की सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन है।

BYD Dolphin EV Power

BYD Dolphin इलेक्ट्रिक कार की बैटरी के बारे में बात करें तो इसमें 44.9kWh की बैटरी लगी है जो 94hp की होर्सपावर का पीक टार्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। इसमें ब्लेड बैटरी लगी है। इलेक्ट्रिक कार के लिए दावा किया गया है कि यह 12.3 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ती है। यह  पांच सीटर इलेक्ट्रिक कार है जो कि कंपनी की ओर से प्योर इलेक्ट्रिक पैसेंजर कार के रूप में लॉन्च की गई है।

BYD Dolphin इलेक्ट्रिक कार कीमत

BYD Dolphin इलेक्ट्रिक कार कीमत के बारे में बात करें तो BYD का सबसे किफायती विकल्प मौजूद है, जिसकी कीमत लगभग 29 लाख रुपये है, डॉल्फिन की संभावित कीमत कंपनी के अन्य मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी कम होगी।