Robot Farming:आज कल दुनिया मेमिन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक्स पर बहुत ज्यादा बात हो रही है. कहा जा रहा है की बहुत जल्द ऐसा वक़्त आने वाला है जब सब कुछ रोबोट्स ही करेंगे. इनका चलन काफी ज्यादा तेज़ रहा है. यही नहीं कुछ रिपोर्ट्स तो ये भी कहते है की कुछ रोबोट्स ऐसे बनाएं जा रहे हैं, जो बिल्कुल किसी इंसान की तरह काम करेंगे.

अभी हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है. आप इस वीडियो में रोबोट को बिल्कुल आम इंसान की तरह देखता हुआ मसहूस करेंगे. असल में वो रोबोट कोई घर का काम नहीं बल्कि खेत का काम कर रहा है. अब आप इसी से अंदाज़ा लगा सकते है की इससे खेती का काम आसान हो जाएगा. अब इंटरनेट पर इसे लेकर एक और बहस शुरू कर दी गयी है.

वीडियो वायरल

आपकी जानकरी के लिए बता दे असल में जो वीडियो वायरल हो रही है वो वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही है. इस वायरल वीडियो को आप Farming database नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर देख सकते है. आप इस वीडियो में देखेनेगे की इस में एक रोबोट तेजी के साथ खेतों में लगी फसल को काट रहा है.

वो फटाफट फसलों को काट रहा है और फिर उनके बंडल बनाकर साइड में रख रहा है. उसकी रफ्तार देखने लायक है. सोचिए अगर सच में ऐसा हो जाता है तो किसानों को कितनी मदद मिलेगी. इस वीडियो को अब तक 94 मिलियन से ज्यादा बार देखा है और 2 मिलियन से ज्यादा लाइक्स आए हैं. चलिए आपको इस वीडियो को दिखाते है.