Tata Altroz:  आज कल 7 से 8 लाख की गाड़ियां खरीदना तो सब लोग चाहते है. लेकिन खरीदने से पहले सब लोग एक चीज़ देखते है. इंजन के साथ माइलेज और माइलेज के साथ साथ सेफ्टी भी. अगर आप भी अभी तक सिर्फ और सिर्फ बलेनो के पीछे भाग रहे है तो गलत कर रहे है. क्योंकि अजा हम आपको एक ऐसी गाड़ी के बारे में बताएंगे जिसमे आपको ज्यादा फीचर्स मिलेंगे.

जिस गाड़ी की बात हम कर रहे है उसका नाम हैटाटा अल्ट्रोज. इसकी कीमत की बात करें तो ये 6.61 लाख रुपये से 9.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने वाली है. यही नहीं अगर आप इसके बेस वेरिएंट को खरीदते हैं तो यह कार 7.50 लाख रुपये ऑन-रोड की कीमत तक आसानी से आ जाएगी. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

सेफ्टी फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस में डिज़ाइन के साथ साथ सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है. इस गाड़ी में को 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सेफ्टी रेटिंग दिया गया है. आपको इस अल्ट्रोज को अडल्ट सेफ्टी में 5-स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 3-स्टार की रेटिंग दी जा रही है. आपको इस गाड़ी में अल्ट्रोज में दो एयरबैग (ड्राइवर और पैसेंजर), चाइल्ड लॉक, चाइल्ड सीट के लिए एंकर पॉइंट, ओवरस्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, एंटी थेफ्ट इंजन इमोबिलाइजर, सेंट्रल लॉकिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जो आपका दिल जीत लेंगे.

इंजन

बात अगर अल्ट्रोज में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें तीन इंजन का ऑप्शन मिलता है. आपको इस में सबसे पहला 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन वही दूसरा 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और तीसरा 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. कार में लगा इंजन 90 बीएचपी की पॉवर और 200 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. आपको इस गाड़ी में तीनों इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता हैं. आपको ये पेट्रोल में कार 19.33 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है वही सीएनजी में ये कार 26.2 किलोमीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है.