TVS Norton Bike: कई सारे बाइक लॉन्च हो रहे है. इसी बीच टीवीएस के तरफ से एक बड़ा धमका हुआ है. दरअसल इस कंपनी ने ब्रिटेन की प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स बाइक ब्रांड नॉर्टन मोटरसाइकिल को खरीद लिया था. जी हाँ साल ये बा भले ही आपको आश्चर्य करे लेकिन ये बात सच है. दरअसल साल 2022 में ही टीवीएस ने इस बाइक में 995 करोड रुपए इन्वेस्ट करने की घोषणा भी की थी.

दरअसल कंपनी के तरफ से इन्वेस्टमेंट का सीधा सा मतलब ये था कि कंपनी इसके टेक्नोलॉजी और मैन्युफैक्चरिंग क्षमता को बहुत हद्द तक बढ़ाना चाहती है. ऐसे में सवाल ये की इस बाइक को भारत में लाया जाने वाला है. तो बता दे अभी कंपनी ने इसके बारे में कोई भी खबर नहीं दी है.

आपको अगर अभी कुछ दिन पहले हुआ ऑटो एक्सपो 2024 याद होगा तो उस वक़्त इस बाइक को पहली बार सब के सामने लाया गया था. उस वक़्त नॉर्टन की स्पोर्ट्स बाइक देखने को मिली है. बता दे आपको इस बाइक में 1200 सीसी का इंजन लगा हुआ मिलेगा. असल में ये बाइक इतनी ताकतवर है की इस बाइक का मुकाबला TVS के बीएमडब्ल्यू से हो रही रही.

BMW को देगी धोखा

आपकी जानकारी के लिए बता दे टीवीएस और बीएमडब्ल्यू ने पार्टनरशिप किया है जिसे बहुत कम लोग जानते है. ऐसे में अभी हाल ही टीवीएस अपाचे 310 में भी आपको बीएमडब्ल्यू के 300 सीसी बाइक मॉडल पर ही बेस्ड थी.

ऐसे में अगर टीवीएस नॉर्टन स्पोर्ट्स बाइक भारत में लॉन्च होगी तो उस का मुकाबला बीएमडब्ल्यू से होगा. ये भी बड़ी वजह है जिसके कारण टीवीएस फिलहाल तो नॉर्टन बाइक को भारत में लॉन्च नहीं करने वाली है. अब आने वाले समय में हो सकता है की ये तीनो ही बड़ी कंपनी आपस में मिल जाए लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता है.