आपने अक्सर ऐसे लोग भी देखें ही होंगे जो अपनी गाड़ी को मोडिफाई कराने का काफी शौक रखते हैं। उनके पास चाहे कार हो या बाइक ये लोग अपने वाहनों को मॉडिफाई करके अपने शौक को पूरा करते हैं। मैकेनिक भी कार या बाइक को इस प्रकार से माडिफिकेशन कर देते हैं की उनका हुलिया बिलकुल बदल जाता है। ऐसी ही एक कार कार के मॉडिफिकेशन का वीडियो इस समय काफी वायरल हो रहा है। जिसमें आप देख सकते हैं की मारुति ब्रेजा को मॉडिफाई करके एक मैकेनिक ने कुछ अलग ही बना दिया है। आइये अब आपको बताते हैं की यह कौन सी कार है।

मारुति ब्रेजा को बनाया रेंज रोवर

आपको बता दें की वीडियो में आप जिस कार को देख रहें हैं वह मारुती ब्रेजा है लेकिन मैकेनिक ने इसको मॉडिफाई करके रेंज रोवर का लुक दे दिया है। मारुती ब्रेजा नई जेनरेशन की कार है जिसकी सेल इस समय भारत में खूब हो रही है। वीडियो में आप मारुती ब्रेजा के पूरे लुक को बदला हुआ देख सकते हैं। मॉडिफाई होने के बाद में यह ब्रेजा आगे से पीछे तक पूरी तरह से रेंज रोवर इवोक की तरह लग रही है। कार के सामने की और आप रेंज रोवर का लोगो भी लगा देख सकते हैं। माडिफिकेशन में कार ग्रिल और हेडलैंप्स को बदल दिया गया है। इस कारण अब पता ही नहीं लगा सकते हैं की यह कार ब्रेजा है या रेंज रोवर।

रेंज रोवर इवोक की कीमत

आपको बता दें की भारत में रेंज रोवर इवोक की कीमत 72 लाख रुपये है। वहीं मारुती ब्रेजा के दाम 8.29 लाख रुपये हैं। इसके टॉप मॉडल की कीमत 13.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ब्रेजा में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103PS की पॉवर 137Nm का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाता है। मैनुअल ट्रांसमिशन में सीएनजी के साथ कंपनी ने इसको पेश किया है।