नई दिल्ली। देश की जानी मानी कपंनियो में से एक मानी जाने वाली कावासाकी ने अपने एक शानदार मॉडल Z650RS को आखिरकार भारतीय मार्केट में उतार दिया है। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की कीमत 6.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब की रखी है। जो ग्राहक इस बाइक को खरीदने के इच्छुक है, वे लोग अधिकृत डीलरशिप से या आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन बाइक को बुक करा सकते हैं।

काफी कम वज़न के साथ पेश की जाने वाली इस बाइक को कंपनी ने अपनी ऑरजिनल कावासाकी Z650-B1 से प्रेरित होकर पेश किया है, जिसे 1970 के दशक में पेश किया गया था। जिसकी कुछ डिज़ाइन Z900RS से भी मिलती जुलती रखी गई हैं, इस बाइक में एक गोल आकार का हेडलाइट सेटअप, एलईडी टेल लाइट, क्रोम फिनिश वाला एग्जॉस्ट देने के साथ आरामदायक सींट दी गई है।

इतना खास क्या है?

कावासाकी Z650RS की खासियत को देखें तो इसमें आपको सेमी-एनालॉग और डिजिटल क्लस्टर के साथ एक ट्यूबलर डायमंड फ्रेम का उपयोग किया गया है जो सामने टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक से लैस है। ब्रेकिंग के लिए सामने की ओर दोहरी 272 डिस्क और पीछे की ओर 186 मिमी डिस्क दिया गया है।

Z650RS का इंजन

Z650RS बाइक के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने 649 सीसी का लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन दिया है जो 8,000 आरपीएम पर 67 बीएचपी की अधिकतम पावर और 6,700 आरपीएम पर 64 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।