Cyber Scam: आज कल स्कैम बहुत ज्यादा हो रहा है. इसी के बाद अब एक और स्कैम सामने आया है जिसे देखने के बाद आपके भी होश उड़ जाएंगे. अभी हाल ही में झुंझुनूं के पिलानी में फर्जी ईडी और मुंबई क्राइम ब्रांच के नाम पर बड़ी ठगी हुई है. इस वारदात ने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल हुआ कुछ ऐसा की एक संस्थान में कार्यरत 57 वर्षीय महिला से तीन महीने में जबरदस्त ठगी हुई है. इन ठगों ने 7 करोड़ 67 लाख रुपये उस महिला से ठग लिए.

मामला

बता दे ये मामला खुद साइबर थाना झुंझुनूं में दर्ज किया गया है. जैसे ही महिला को पता चला है की उसके साथ ठगी हुई है वैसे ही उस महिला ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. उस महिल ने बताया की अक्टूबर 2023 को उसके पास एक कॉल आया. कॉलर ने बताया की महिला के आधार कार्ड से एक और नंबर चालू है. जिसके बाद उस नंबर से अवैधानिक विज्ञापन और उत्पीड़न के मैसेज हो रहे हैं. इसी उत्पीड़न के मैसेज के वजह से उस पर कार्रवाई की जाएगी.

इसी के बाद महिला के पास एक और कॉल आया और कहा गया की स्काइप के जरिये ऑनलाइन मीटिंग की जानी है. इसके बाद उसने कहा की उसी के सिम से 20 लाख का लेन-देन में नाम आया है. इसी के बाद मामला अब ईडी के पास पहुंच आ गया है. इसके बाद ठगों ने महिलाओं को अलग-अलग तरीके से डराकर अक्टूबर 2023 से 31 जनवरी 2024 तक महिला से 7 करोड़ 67 लाख रुपये अपने खातों में डलवाए.

महिला डर गयी जिसके बाद वो डरी-सहमी महिला लगातार पैसे डालती रही. उस महिला ने बैंक से लोन लेकर 80 लाख रुपये ठगों को दे दिए. ठगों ने महिला को बेवकूफ बनाया और कहा की पुलिस वेरिफिकेशन होने के बाद उसके पैसे वापस कर दिए जाएंगे. ठग ने पुलिस बनकर कुल पैसा वापस लौटाने की अंतिम तारीख 12 फरवरी 2024 दी लेकिन जब महिला को 15 फरवरी तक भी आरोपियों से कोई संपर्क नहीं हुआ तो महिला एकदम डर गई. इसी के बाद महिला ने झुंझुनूं साइबर थाना प्रभारी डीएसपी हरिराम सोनी को अपनी आप बीती बतायी है.