आज के समय में हमारे देश में लग्जरी SUV गाड़ियों की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गई है। इसका मुख्य कारण इन कारों का प्रीमियम डिजाइन और क्लासी लुक है।

यदि आप भी एक लग्जरी SUV गाड़ी को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, जिसमें मॉडर्न फीचर्स हो और लग्जरी के मामले में भी टॉप पर हो तो हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहे हैं।

आज इस लेख में हम आपको Volvo के तरफ से आने वाली XC60 D5 Inscription गाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि SUV सेगमेंट की गाड़ी है। इस गाड़ी में आपको बहुत सारे फीचर्स मिल रहे हैं।

ये गाड़ी आपको इसकी मौजूदा एक्स शोरूम कीमत से कम से कम 5 गुना कम कीमत पर मिल रही है। तो चलिए अब आपको इसमें दिए जाने वाले सभी फीचर्स के बारे में विस्तार में बताने जा रहे हैं।

Volvo XC60 D5 Inscription के फीचर्स
इस लग्जरी कार में आपको 2400 cc का 5 सिलेंडर वाला दमदार डीजल इंजन दिया जा रहा है, जो कि 215 bhp की अधिकतम पावर तथा 440 NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ये गाड़ी एक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आने वाली SUV गाड़ी है, जिसमें 5 लोग आराम से बैठ कर सफर कर सकते हैं।
इस शानदार गाड़ी से मिलने वाले माइलेज के बारें में बात करें तो ये आपको आसानी से 11.02 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज दे सकती है, और इसमें अधिकतम 70 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं।

Volvo XC60 D5 Inscription के सुरक्षा फीचर्स
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Volvo कंपनी ने इस लग्जरी SUV गाड़ी में आपको काफी सारे सुरक्षा के फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। जिसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, पावर डोर लॉक, ड्राइवर तथा पैसेंजर के लिए एयरबैग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, सेंट्रल लॉकिंग, सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, साइड तथा फ्रंट इंपैक्ट बीम्स, ट्रेक्शन कंट्रोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, एडजेस्टेबल सीट्स, टायर प्रेशर मॉनिटर, इंजन इमोबिलाइजर, क्रैश सेंसर, इंजन चेक वार्निंग, रियर कैमरा और EBD जैसे फीचर दिए जा रहे हैं।

Volvo XC60 D5 Inscription गाड़ी को कम कीमत में खरीदें
बता दें कि यदि आप मार्केट में Volvo XC60 D5 Inscription गाड़ी की मौजूद एक्स शोरूम कीमत 55.90 लाख़ रुपए है। लेकिन फिलहाल इस गाड़ी को कंपनी की तरफ से डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। तो अब आपको यह गाड़ी cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में मिल जाएगी।
यहां पर इस गाड़ी को फर्स्ट ओनर ने मात्र 10 लख रुपए में बेचने के लिए लिस्ट किया है, इस तरह से आप इस गाड़ी को 5 गुना कम कीमत पर खरीद सकते हैं।
आपको बता दें कि इस गाड़ी के फर्स्ट ओनर ने इसको 90,000 किलोमीटर चलाया है लेकिन इसमें किसी भी तरह की कोई भी खराबी नहीं है। इसके बारें में आपको वेबसाइट में और भी जानकारी मिल जाएगी।