होंडा की बाइकों को लंबे समय से भारत में इस्तेमाल किया जाता रहा है। लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। बड़ी संख्या में लोग इस कंपनी की बाइकों का इस्तेमाल करते हैं। अब क्योकि ज़माना इलेक्ट्रिक वाहनों की और तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। अतः अब वाहन निर्माता कम्पनियाँ तेजी से इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण कर रहीं हैं। इसी क्रम में अब होंडा भी अपनी जबरदस्त इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में पेश करने की जुगत में लगी हुई है। बताया जा रहाहै की इसमें आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे साथ ही यह बाइक धांसू रेंज उपलब्ध कराएगी। जानकार मानते हैं की पूरी तरह चार्ज होने के बाद यह बाइक आपको 150 किमी की रेंज प्रदान करेगी।

यह हो सकता नया नाम

आपको बता दें की अभी कंपनी ने इस बाइक के नाम की घोषणा नहीं की है लेकिन जानकार लोगों का मानना है की इस बाइक का नाम “होंडा लिओ इलेक्ट्रिक बाइक” हो सकता है। आपको बता दें की इस बाइक में ब्रशलेस डायरेक्ट करंट मोटर टेक्नोलोजी के साथ इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जा सकता है। आइये अब आपको इसके फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।

मिलेंगे ये फीचर्स

बताया जा रहा है की इस बाइक की मोटर पावरफुल पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी। इसकी मोटर उच्च क्षमता की होगी तहा इसका चार्जिंग सिस्टम भी काफी फ़ास्ट होगा जो इस बाइक को कम समय में चार्ज करने में सहायता करेगा। बताया जा रहा है की यह बाइक आपको 75 किलोमीटर/प्रति घंटा की टॉप स्पीड मुहैया कराएगी।

इसमें आपको आधुनिक फीचर्स जैसे एलईडी हेडलाइट, डीजल ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर, एलईडी टेल लाइट, टायर, एलॉय व्हीकल, यूएसबी पोर्ट आदि मिलेंगे। यह भी कहा जा रहा है की कंपनी इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन में बाजार में पेश करेगी। इसकी कीमत के बात करें तो बता दें की ऐसा दावा किया जा रहा अहइ की कंपनी अपनी इस बाइक को मात्र 78,500 रुपये में बाजार में लांच करेगी।