आपको बता ही होगा की हमारे देश की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल हमेशा से ही अपने यूजर्स का ध्यान रखती आई है। इसके प्लॉन अन्य कंपनियों की तुलना में काफी सस्ते होते हैं। जिसके कारण बीएसएनएल यूजर्स की काफी बचत भी होती है। लेकिन अब बीएसएनएल यूजर्स में काफी गिरावट नाजा रही है। माना जा रहा है की इसका कारण कंपनी की 4G सेवाओं में कमी है। आज के समय में जियो और एयरटेल जैसी कंपनियां अपने ग्राहकों को 5G सेवायें दे रहीं हैं।

इस कारण भी काफी यूजर्स अब इन कंपनियों की और रुख कर रहें हैं। आप जानते ही होंगे वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति फ़ास्ट इंटरनेट सेवा चाहता है ताकी वह अपना काम समय पर पूरा कर सके। अतः इस समस्या के निवारण के लिए बीएसएनएल ने सरकार को पत्र लिखकर Vi के 4G नेटवर्क की मांग की है। आपको जानकारी दे दें की Vi में सरकार की 31.1 हिस्सेदारी है। इसी कारण बीएसएनएल का मानना है की वह Vi के 4G नेटवर्क का इस्तेमाल कर अपने यूजर्स को अच्छा अनुभव प्रदान कर सकती है।

सरकार को लिखा पत्र

बीएसएनएल का कहना है की उसके यहां 4G की कमी के कारण यूजर्स दूसरी टेलीकॉम कंपनी की और रुख कर रहें हैं। वर्तमान समय में जियो और एयरटेल 5G सेवायें दे रहें हैं, जिसके कारण उसके लिए बड़ी चुनौती कड़ी हो चुकी है। बीएसएनएल का मानना है की यदि वह Vi के 4G नेटवर्क का इस्तेमाल करती है तो उसे देशभर में तेजी से 4G सेवायें शुरू करने में मदद मिलेगी तथा बीएसएनएल यूजर्स को वापस लाने में भी मदद मिलेगी। अब देखना यह है की सरकार इस पर क्या फैसला लेती है।

जान लें आवश्यक बातें

बीएसएनएल के यूजर्स का ग्राफ लगातार गिर रहा है। इसका कारण नेटवर्क की कमी है। बीएसएनएल ने सरकार को पत्र लिखकर Vi के 4G नेटवर्क की डिमांड की है। बीएसएनएल कर्मचारी यूनियन ने समर्थन किया है। अब निर्णय सरकार को लेना है। बीएसएनएल को बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी तहा अच्छे प्लॉन के जरिये अपने ग्राहकों का विस्तार करना चाहिए। बीएसएनएल एक सरकारी कंपनी है इसलिए सरकार को इसको मजबूत बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।