CM Bhajan Lal Ended VIP Culture:  आप सब ने वीआईपी के बारे में तो बहुत सुना होगा. कुछ समय से ये काफी ज्यादा चर्चा में है. VIP लोगों को किसी भी चीज़ों का ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ता है. लेकिन इसी दिशा में राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है.

दरअसल बरसो से चले आ रहे ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए वीआईपी कल्चर को खत्म करने की दिशा में उन्होंने पहल कर दी है. जी हाँ उन्होंने खुद डीजीपी को इस बात का निर्देश दिया हैं कि मुख्यमंत्री भी अब आम आदमी की तरह ट्रैफिक में चलेंगे.

यही नहीं उन्होंने ये भी कहा है की चौराहों पर लालबत्ती होने पर उनका भी काफिला आम लोगों की तरह ही होने वाला है. राजस्थान के मुख्यमंत्री की पहल से किए गए इस फैसले से जनता को वीआईपी के मूवमेंट के दौरान लगने वाले जाम से राहत मिलेगी.

होता ये था की पहले जाम में फंसने की वजह से लोगों के साथ साथ मरीजों को भी परेशानी होती थी. इन्ही कुछ परेशानी को देखते हुए भजनलाल शर्मा की सह्रदयता संवेदनशीलता से फैसला लिया गया है कि वो भी लाल बत्ती होने पर सड़क पर ही रुकेंगे. आपको बताते चलें कि सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने वीआईपी कल्चर को खत्म करने की शुरुआत की थी.

अनोखी पहल

आपकी जानकारी के लिए बता दे सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा की इस पहल को राजस्थान में वीआईपी कल्चर को खत्म करने की दिशा में सबसे अहम माना जा रहा है. यही नहीं आपको बताते चले की भजनलाल शर्मा को बीजेपी ने पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया और पहली बार में ही चुनाव जीतने के बाद वो सीधे सीएम बन गए.

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं की वो इससे पहले भी 4 बार प्रदेश महामंत्री रह चुके हैं. दरअसल RSS और ABVP से जुड़े हुए हैं.