Guru Pushya Nakshatra 2024: आज का दिन हिंदू पंचनाग के हिसाब से काफी ज्यादा शुभ हैं. दरअसल आज यानी की 22 फरवरी 2024 को इस महीने का सबसे पहला गुरु पुष्य योग बन रहा है. दरअसल आज के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी का शुभ प्रभाव रहता है. ऐसे में अगर आप उन लोगों में से हैं जिनका बृहस्पति कमजोर है तो आज आप कुछ उपाय कर सकते हैं. दरअसल गुरु पुष्य योग के लिए कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं जो आपके लिए फलदायक है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

बृहस्पति को ऐसे करें मजबूत

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपका भी बृहस्पति कमजोर हैं तो आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं हैं.बस आपको इसके लिए आज सुबह पीले वस्त्र धारण करना चाहिए. इसके बाद आपको हल्दी या फिर चंदन की माला से बृहस्पति के मंत्रों का जाप करना चाहिए.

आप इस माला पर ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः का जाप कर सकते हैं. आज आपको पिली चीज़ों का सेवन भी करना चाहिए. अगर आज आप उन लोगों में से हैं जिसे पुखराज पहनना है तो वो आज के दिन ही इसे धारण कर सकने में सक्षम है.

किन चीज़ों का करना चाहिए दान

अगर आपकी सेहत खराब चल रही है तो इस को ठीक करने के लिए आप काला तिल और गुड़ दान करें. यही नहीं अगर आप उन लोगों में से हैं जिनकी आर्थिक स्तिथि खराब चल रही है ऐसे लोगों को आज के दिन हल्दी और चने की दाल को दान करना चाहिए. अगर आपके विवाह में देरी हो रही है या विवाह नहीं हो पा रहा है तो इसके लिए आपको आज के दिन केले का दान करना चाहिए. इसके साथ ही अगर आप विद्यार्थी हैं और अपने जीवन में सफलता चाहते हैं तो इसके लिए आपको पीले कलर का वस्त्र दान करना चाहिए. अगर आप चाहते हैं की आपका संतान हो तो इसके लिए आपको पीपल का वृक्ष लगाएं.