आज के समय में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कंपनियां एक से बढ़कर SUV को लांच कर रहीं हैं हालाकि मजबूत गाड़ियों के मामले में आज भी Mahindra पहले नंबर पर आती है। Mahindra की पॉपुलरटी किसी से छिपी नहीं है और अब यह कंपनी Thar के जुड़वा भाई को बाजार में लांच करने की तैयारी में है।

आपको जानकारी दे दें की कफी जल्दी Mahindra अपनी लोकप्रिय और मजबूत गाड़ी Bolero को नए अवतार तथा नए अपडेट के साथ में बाजार में उतारने वाली है। यह लुक के मामले में एकदम थार की ही तरह लगती है। इसी कारण इसको थार का जुड़वा भाई भी कहा जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार नवंबर 2024 तक यह गाड़ी बाजार में आ जायेगी। आइये अब आपको इसके संभावित फीचर्स तथा कीमत के बारे में आपको बता दें।

New Bolero के फीचर्स

आपको बता दें की इसमें आपको इस बार एक से बढ़कर एक आधुनिक फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें आपको संभावित तौर पर 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्‍शनल स्टीयरिंग व्हील, डुअल क्लाइमेट कंट्रोल एसी, वायरलैस कनेक्टि‌विटीजैसे फीचर्स दिए जाने हैं। इसके अलावा इसमें 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा और डीप सिल्वर शेड में स्पेयर व्हील कैप जैसे जबरदस्त फीचर्स भी दिए जाएंगे।

इंजन तथा माइलेज

बताया जा रहा है की इसमें आपको काफी दमदार इंजन मिलने वाला है। दावा किया जा रहा है की इसमें आपको 1.5 लीटर Mhawk डीजल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 75 BHP की पावर और 210 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा जाएगा। माइलेज की बाबत करें तो बता दें की इसमें आपको काफी शानदार माइलेज मिल सकता है। बताया जा रहा अहइ की यह गाड़ी आपको 20kmpl का जबरदस्त माइलेज देने में सक्षम होगी।

New Bolero की संभावित कीमत

आपको बता दें की इसकी कीमत के बारे में कंपनी की और से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन जानकार लोगों का कहना है की यह गाड़ी 9.80 लाख रुपये लेकर 10.81 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत के बीच में बाजार में आ सकती है।