आज के समय में सोशल मीडिया पर सांप को लेकर कई तरह की ख़बरें सामने आ रहीं हैं। जिन्हें लोग काफी पसंद कर रहें हैं। असल में सांपो के बारे में जानने में लोग काफी इंट्रेस्ट लेते हैं। इसी कारण इस प्रकार की ख़बरें काफी दिलचस्पी के साथ में पढ़ी जाती हैं। हालांकि आज के दौर में यदि किसी भी प्रजाति के सांप से यदि किसी व्यक्ति का सामना हो जाए तो आदमी हालत खराब हो जाती है।

वहीं यदि सामने वाला सांप किंग कोबरा हो तो फिर कुछ कहा ही नहीं जा सकता है। आपको जानकारी दे दें की वर्तमान में किंग कोबरा को लेकर एक खबर काफी वायरल हो रही है। असल में मामला यह है की जो किंग कोबरा सांप देखा गया है वह काले रंग का नहीं है बल्कि सफ़ेद रंग का है। इसी कारण यह खबर काफी वायरल हो रही है।

सामने आया सफ़ेद किंग कोबरा

आपको बता दें की सफ़ेद रंग का किंग कोबरा तमिलनाडु के कोयंबटूर में पाया गया है। इस सांप को देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। बड़ी संख्या में लोग इस सांप को देखने के लिए आने लगे। इसके बाद में ‘वाइल्डलाइफ ऐंड नैचर कन्जर्वेशन ट्रस्ट’ के वालियंटर मोहन ने इस सांप का रेस्क्यू किया तथा कोयंबटूर के वन विभाग को इस सांप को सौंप दिया। यहां के लोगों ने इस दुर्लभ सांप को जंगल में छोड़ दिया। माना जाता है की सांपो के कारण जंगल का इकोलॉजिकल बैलेंस बना रहता है।

वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें की सफ़ेद रंग के इस सांप का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ है। इस वीडियो को काफी देखा जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस सांप को देखकर हैरानी जाता रहें हैं। 4 मई को इस सांप के बारे में फेसबुक पर ‘वाइल्डलाइफ ऐंड नैचर कन्जर्वेशन ट्रस्ट’ ने जानकारी दी थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा था “:3 मई को कुर्चि के शक्ति नगर इलाके (कोयंबटूर) से एक 5 फुट लंबे Albino Cobra सांप को पकड़ा गया।”

इसलिए सफ़ेद था रंग

पकडे गए सांप के सफ़ेद रंग के पीछे के कारण को हर कोई जानना चाहता है। आपको बता दें की 5 फुट लम्बे इस सांप की स्किन में असल में मेलेनिन (Melanin) नामक पदार्थ की कमी थी। इसी कारण इसकी स्किन का कलर दूधिया हो गया था। यही इस सांप के सफ़ेद रंग के होने का असल कारण है।