आज के समय में जिस प्रकार से महंगाई बढ़ती जा रही है। उसे देखते हुए काफी लोग परेशान हैं और अतिरिक्त आय के साधनों को ढूंढ रहें हैं ताकी वे अपनी इनकम को बढ़ा सकें। कुल मिलाकर आज के समय में इनकम को बढ़ाना आज के आदमी की जरुरत बन चुका है। आप यदि अपनी इनकम को बढ़ाना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया यहां बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑनलाइन सेल करें पुराने सिक्के

आपको बता दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में पुराने तथा दुर्लभ सिक्कों को काफी ज्यादा कीमत पर सेल किया जा रहा है। आपके इस प्रकार के सिक्कों को वे लोग सबसे ज्यादा कीमत पर खरीद लेते हैं, जिन्हें पुरानी तथा दुर्लभ चीजें रखने का शौक होता है। अतः यदि आपके पास भी इस प्रकार सिक्के हैं तो आप उन्हें ऑनलाइन माध्यम से सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं। ख़ास बात यह है की आपको इस काम के लिए कहीं जाना नहीं होता है बल्कि आप घर बैठे ही इस काम को इंटरनेट के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं।

यह सिक्का बनाएगा मालामाल

आज के समय में 1 रुपये एक सिक्के की काफी ज्यादा डिमांड चल रही है लेकिन आपको बता दें की यह सिक्का कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो आपको बता दें की इस सिक्के पर गेंहू की बाली की तस्वीर। 1985 में इस सिक्के को भारत सरकार ने जारी किया था। इस सिक्के के आगे के भाग पर स्टार का चिन्ह बना हुआ है। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको ऑनलाइन माध्यम से सेल करके 7 लाख रुपये तक घर बैठे कमा सकते हैं।

ऐसे ऑनलाइन सेल करें अपना सिक्का

आप सबसे पहले आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Coinbazar पर विजिट करें। अब आपको यहां पर सेलर बतौर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन में आप अपना नंबर और अपना ईमेल आईडी जरूर लिख दें। अब आपको अपने सिक्के की फोटो वहां पर लिस्ट करनी होगी। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है और जिस किसी को आपका सिक्का पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।