आप जानते ही होंगे की Mahindra कंपनी के वाहन देश ही नहीं दुनियाभर में काफी लोकप्रिय हैं। कई सेगमेंट में कंपनी ने अपने वाहनों को बाजार में उतारा है। अब यह कंपनी 2024 के इस साल में Mahindra Bolero Neo plus के सबसे बेहतरीन मॉडल को पेश करने जा रही है। अब यह मॉडल ऑटोमोबाइल की बेस्ट कारों की लिस्ट में भी शामिल हो चुका है। जल्दी ही भारत के बाजार में इस गाडी को जनता के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

इंजन तथा फीचर्स

आपको बता दें की इसके एम्बुलेंस संस्करण को 2.2 लीटर डीजल इंजन से लैस किया गया है। यह इंजन 120 हॉर्सपावर और 280 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है। यह अधिकतम पावर तथा जबरदस्त माइलेज को सुनिश्चित करता है। इसमें आपको काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। जिनमें फोल्डिंग संरचना, आसान संरचना स्थानांतरण के लिए एक रैंप, ऑक्सीजन सिलेंडर स्टैंड आदि प्रमुख हैं। इसमें आपको एक प्राथमिक चिकित्सा पैक और अग्निशामक यंत्र भी दिया जाता है।

लुक तथा कीमत

आपको बता दें की Mahindra Bolero Neo plus एम्बुलेंस एक्स-शोरूम की रेंज 13.99 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। इसमें आपको काफी सेफ्टी फीचर्स तथा बेहतरीन परफॉर्मेंस दी जाती है। सरकारी अस्पतालों में इसकी रेंज रेंज 12.31 लाख रुपये तक बताई जा रही है। इसकी लंबाई 4440 मिमी, चौड़ाई 1795 मिमी, ऊँचाई 1812 मिमी है। इसमें आपको काफी स्पेस दिया गया है।

जिसके कारण आप इसमें अधिक यात्री बैठा सकते हैं या अधिक सामान को आसानी से रख सकते हैं। इसकी लांचिंग की बात करेंतो आपको बता दें की Mahindra Bolero Neo plus की लांचिंग डेट के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गई है हालांकि इसकी शुरूआती रेंज की कीमत 10 लाख रुपये बताई जा रही है।