आपको पता होगा ही की भारत के टू-व्हीलर बाजार में Honda Activa की सेल सबसे ज्यादा होती है। यदि आप किसी स्कूटर को खरीदने का विचार करते हैं तो आपके मन में एक्टिवा का ख्याल जरूर आता है। वर्तमान समय में देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ रही है। यही कारण है की अब सभी वाहन निर्माता कंपनियां EV पर अपनी पकड़ को मजबूत कर रहीं है। ऐसे में होंडा कहां पीछे रहने वाली है।

अतः इसी क्रम में होंडा अपने लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वेरिएंट Activa Electric बाजार में ला रही है। उम्मीद की जा रही है की पेट्रोल वर्जन की ही तरह Activa Electric भी टॉप पर रहेगा। पिछले दिनों Activa Electric को लेकर काफी चर्चा हो रही थी लेकिन अब माना जा सकता है की जल्दी ही Activa Electric को बाजार में पेश कर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी इस स्कूटर की लांचिंग के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बताया जा रहा है की इसमें आपको लंबी रेंज के साथ आधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे।

Activa Electric की रेंज

जानकारी दे दें की कंपनी ने सीईओ ने हालही में इस बात के संकेत दिए हैं की Activa Electric पर अभी काम चल रहा है। इस स्कूटर की लांचिंग डेट के बारे में अभी कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन इस स्कूटर में आपको काफी एडवांस फीचर्स के साथ में धांसू रेंज उपलब्ध कराई जायेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 280km की शानदार रेंज के साथ बाजार में उतारेगी।

इसके अलावा आपको Activa Electric में एक दमदार बैटरी पैक तथा जबरदस्त मोटर भी देखने को मिलेगी। कंपनी इस स्कूटर के प्रत्येक पहलू को ध्यान में रखकर तैयार कर रही है ताकी ग्राहक को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। अब देखना यह है की कंपनी अपने इस धांसू स्कूटर को कब तक मार्केट में लांच करती है और कितनी कीमत इस स्कूटर की होगी।