नई दिल्ली। सभी के दुखों को हरने वाले खाटू श्याम बाबा के दर्शन करने के लिए लोग देश विदेश से आकर दर्शन करते है। अब होली के खास अवसर पर भक्तों की भारी भीड़ दर्शन के लिए उमड़ना शुरू कर देती है। ऐसे में भक्तों को अपने प्रभु के दर्शन में किसी भी प्रकार की रूकावट ना आए, इसके लिए रेलवे ने स्पेशल रेल सेवा के संचालन का फैसला किया है। 10 दिवसीय फाल्गुनी लक्खी मेला सोमवार से शुरू होने जा रहा है।

रेलवे द्वारा खाटू श्याम जी के दर्शन करने के लिए भक्तों के लिए अलग से रेवाड़ी-रींग्स-रेवाड़ी स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण के मुताबिक, रेवाड़ी-रींग्स-रेवाड़ी स्पेशल ट्रेन 12 मार्च से 22 मार्च तक (11 ट्रिप) लेगी, जिसमें रेवाड़ी से यह 22:50 रवाना होकर 01:50 बजे रींग्स पहुंचेगी। इसी तरह रींग्स-रेवाड़ी स्पेशल ट्रेन 13 मार्च से 23 मार्च (11 ट्रिप) रींग्स से 02:10 बजे रवाना होकर 05:20 बजे रेवाड़ी पहुंचेगी। यह ट्रेन रास्ते में इन स्टोशनों को कुंड, अटेली, नारनौल, निजामपुर, डाबला, नीम का थाना, कावंट और श्रीमाधोपुर स्टेशन पर ठहरते हुए आगे बढ़ेगी। इस ट्रेन में 16 डिब्बे दिए जा रहे हैं।

होली पर जोधपुर से चलेगी स्पेशल ट्रेन

रेलवे द्वारा होली पर्व पर अतिरिक्त यात्री यातायात को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी (जोधपुर) – बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। मंडल रेल प्रबंधक पंकज कुमार सिंह ने बताया कि इस ट्रेन के दो ट्रिप लेगी। गाड़ी संख्या 09035/09036 बान्द्रा टर्मिनस-भगत की कोठी (जोधपुर) – बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन बांद्रा से 20 और 27 मार्च को आएगी और जोधपुर से 21 व 28 मार्च को जाएगी।