नई दिल्ली। पूरे भारत मे तेजी से फैली महामारी कोरोना को अभी लोग भूल नही पाए है। कि एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दे दी है। पहले इस महामारी का असर दक्षिण भारत में देखने को मिल रहा था लेकिन अब उत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी कोविड संक्रमण के तेजी से फैलने के संकेत मिल रहे हैं. मई 2023 के बाद पांच मार्च को पहली बार दिल्ली में मरीजों की संख्या 50 के पार पहुंच गई है।

कोरोना मामलों में हो रही बढ़ोतरी  सिलसिला विगत मार्च में ही देखने को मिला था जो अप्रैल के मध्य बढ़ते बढ़ते चरम सीमा में पहुंच गया था19 अप्रैल2023 को भारत में कोरोना के मामले 12,500 से अधिक दर्ज किए गए थे। लेकिन इस बार ठंड की शुरुआत यानी (दिसंबर-जनवरी) में ही कोरोना का असर देखने को मिलने लगा है।

यूपी, बिहार और राजस्थान में भी वृद्धि के संकेत

अब उत्तर भारत के कुछ राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली और राजस्थान के अलावा यूपी और बिहार में इसके मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक यूपी में (20 जनवरी से 4 फरवरी) 15 दिनों के अंतराल में 12 मामले सामने आए है। जो19 फरवरी में बढ़कर 36 के पार कर गया है। बिहार में यही मामले 14 से बढ़कर 103 हो गए हैं।