नई दिल्ली। वेस्ट बंगाल में अपने पद का दबदबा बनाकर शासन चला रही तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुखिया ममता बनर्जी अब लोकसभा चुनाव को लड़ने की तैय़ारी में जुटी हुई हैं। जिसमें उनके वार प्रहार हमेशा से नजर आते रहे है। अभी हाल  ही में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव लड़ेगी। और वह बीजेपी से ही नही बल्कि माकपा और कांग्रेस का भी मुकाबला करने को तैयार है।

ममता ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड मेंहो रही एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होनें अरुण गोयल की तारीफो के पूल बांधते हुए कहा कि- उन्होनें चुनाव आयुक्त के पद से इस्तीफा देकर ‘बीजेपी के दबाव के आगे न झुकने’ का जो फैसला लिया, वो काबीले तारीफ है। ममता बनर्जी ने इस दौरान लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा भी की।

यूपी की एक सीट पर लड़ सकती है टीएमसी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं पश्चिम बंगाल में कभी भी ‘डिटेंशन कैंप’ खोलने और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू करने की सहमति नही दूंगी। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को हराने के लिए  टीएमसी जीतोड़ मेहनत करते हुए पूरे देश का नेतृत्व करेगी। उन्होंने ‘जन गर्जन सभा’ के दौरान कहा कि हम असम और मेघालय में भी चुनाव लड़ेंगे। इतना ही नही उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का तैयारी कर रहे है जिसके लिए (समाजवादी पार्टी के) अखिलेश यादव इस पर अमल कर सकते हैं।