वर्तमान समाय में इलेक्ट्रिक वाहनों की और आम जनता का रुझान काफी बढ़ता जा रहा है। दो पहिया वाहनों की बात करें तो अब लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को काफी खरीद रहें हैं। हमारे देश में प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सेल काफी ज्यादा होती है। इस प्रकार के स्कूटर्स में बजाज, ओला के अलावा ऐथर एनर्जी का नाम भी आता है। ऐथर एनर्जी के स्कूटर्स में आपको काफी जबरदस्त स्पीड तथा बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं।

यदि आप इसके 450एक्स और ऐथर 450 एपेक्स मॉडल में किसी एक को खरीदने का विचार कर रहें हैं तो आप मात्र 25 हजार रुपये में इन्हें घर ला सकते हैं। आपको बता दें की कंपनी अपने इन दोनों मॉडल्स पर आपको फाइनेंस सुविधा प्रदान कर रही है। आइये अब आपको इन दोनों मॉडल्स पर दिए जाने वाले फाइनेंस प्लॉन के बारे में बताते हैं।

450 एक्स का फाइनेंस प्लॉन

इसका ऑन-रोड प्राइस 1,36,008 रुपये है। यदि आप इसको 25 हजार रुपये के डाउन पेमेंट पर फाइनेंस कराते हैं तो आपको लगभग 1.11 लाख रुपये के लगभग लोन की आवश्यकता होती है। यदि आपको 9% ब्याज दर से 3 साल के लिए लोन दिया जाता है तो 36 महीने तक 4,325 रुपये आपको मासिक किस्त के रूप में देने होते हैं। ऐसा करने पर आपको लगभग 20 हजार रुपये ब्याज के चुकाने होते हैं।

ऐथर 450 एपेक्स का फाइनेंस प्लॉन

इसकी ऑन-रोड कीमत करीब 2 लाख रुपये है। इस स्कूटर को यदि आप 25 हजार रुपये के डाउनपेमेंट के साथ में फाइनेंस कराते हैं तो आपको 1.75 लाख रुपये का लोन लेना होता है। मान लें आपको 3 साल के लिए 9% की ब्याज दर से लोन मिलता है तो आपको 36 महीने तक 5,565 रुपये मासिक किस्त EMI के रूप में चुकाने होते हैं। इसमें आपको 25 हजार रुपये से अधिक ब्याज के रूप में देने होते हैं।