नई दिल्ली। आज के युवाओं को स्टाइलिश स्पोर्टी और क्रूजर बाइक ज्यादा पसंद आ रही है। इसी सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड और जावा जैसी कंपनियां भारतीय मार्केट पर राज कर रही है। परंतु क्रूजर बाइक के लोकप्रियता को देखते हुए Kawasaki जैसी दिग्गज कंपनी ने अपना Eliminator 450 लॉन्च की है। जिसके कातिलाना लुक और दमदार इंजन ने सभी लोगों की ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर ली है।

कावासाकी ने हाल ही में जनवरी 2024 में भारतीय बाजार में अपनी Kawasaki Eliminator 450 की शुरुआत की। अपने कातिलाना लुक और बुलेट जैसी ताकत के साथ इस बाइक को भारतीय युवाओं के द्वारा खूब पसंद भी किया जा रहा है।

Kawasaki Eliminator 450 का स्पेसिफिकेशन

कावासाकी की तरफ से आने वाली Kawasaki Eliminator 450 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें आपको एलइडी लाइट्स, एक साइड स्टैंड सेंसर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल कंसोल जैसी कई नए फीचर्स इस बाइक में शामिल की गई है। ताकि राइडर को अधिक मात्रा में सुविधा प्रदान कर सके। साथ ही आपको बता दे कि यह क्रूजर बाइक टेलीस्कोपिंग फ्रंट और ड्यूल मोनोशॉक रियल ऑब्जर्व से लैस  है।

Kawasaki Eliminator 450 की पावरफुल इंजन

Kawasaki Eliminator 450 में कंपनी के द्वारा बुलेट जैसे ताकत के लिए 451 सीसी पैरेलल ट्रेन इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह दमदार इंजन 9000 आरपीएम पर 45Nm की पावर पैदा कर सकता है। इसके अलावा 6 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। वही इस गाड़ी को लेकर कंपनी 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज क्लेम करती है।

Kawasaki Eliminator 450 की कीमत

इस धाकड़ और पावरफुल बाइक की कीमत की बात की जाए तो कावासाकी एलिमिनेटर 450 को कंपनी के द्वारा भारतीय बाजार में 5.62 लख रुपए के एक्स शोरूम कीमत पर उतर गया है। आपको बता दे कि फिलहाल के समय में इस बाइक का सिर्फ एक ही कलर वेरिएंट मैटेलिक लाइट ऑप्शन मौजूद है। आने वाले समय में इस गाड़ी के और भी वेरिएंट हमें देखने को मिल सकते हैं।