वर्तमान समाय में क्रूजर बाइक्स को युवा वर्ग के लोग काफी पसंद कर रहें हैं। काफी तेजी से इन बाइकों की सेल हो रही है। इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड तथा जावा जैसी कंपनियों का मार्केट अच्छा जमा हुआ है लेकिन हालही में बाइक निर्माता कंपनी Kawasaki अपनी एक धांसू क्रूजर बाइक को बाजार में उतार दिया है। इस बाइक का नाम Kawasaki Eliminator 450 है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स, दमदार इंजन तथा बेहतरीन लुक दिया जा रहा है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में बताते हैं।

जान लें फीचर्स

इसमें आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें आपको एलइडी लाइट्स, एक साइड स्टैंड सेंसर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही इसमें डिजिटल कंसोल को भी शामिल किया गया है ताकी राइडर को अधिक सुविधा मिल सके। इसके अलावा इस बाइक में टेलीस्कोपिंग फ्रंट और ड्यूल मोनोशॉक रियल ऑब्जर्व को गया है। कुल मिलाकर इस बाइक में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

दमदार है इंजन

इस बाइक में आपको काफी दमदार इंजन दिया गया है। इसमें आपको 451 सीसी पैरेलल ट्रेन इंजन दिया जाता है। जो की 9000 आरपीएम पर 45Nm की पावर को जेनरेट करता है। इस बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है की यह बाइक आपको 25 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है।

इतनी है कीमत

इस बाइक की कीमत की बात करें तो बता दें की कावासाकी एलिमिनेटर 450 को भारतीय बाजार में कंपनी ने 5.62 लाख रुपये में उतारा है। फिलहाल यह बाइक एक ही कलर मैटेलिक लाइट में उपलब्ध है लेकिन आने वाले समय में कंपनी इसके और वेरिएंट भी उतार सकती है।