वर्तमान समय में कमाई के ऐसे ऐसे तरीके सामने आ गए हैं। जिनसे आप घर बैठे ही अच्छी कमाई कर सकते हैं। हालांकि आज के समय में काफी कम लोग ही इनके बारे में जानते हैं लेकिन यदि आप घर बैठे लाखों की इनकम करना चाहते खबर आपके लिए ही है। यहां हम आपको एक ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप लाखों की कमाई घर बैठे ही कर सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आपको पता होगा ही कुछ नोट ऐसे भी होते हैं। जो बाजार के चल से बाहर हो चुके हैं यानि आज आप उनसे कुछ भी खरीद नहीं सकते हैं। इस प्रकार के नोटों को हम अक्सर यूं ही घर के किसी स्थान पर डाल देते हैं। लेकिन आपको बता दें की आज के समय में इसी प्रकार के दुर्लभ तथा पुराने नोटों की कीमत वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा है। जिन लोगों के पास में इस प्रकार के नोट हैं, वे उनको वैश्विक बाजार में काफी ऊंचे दामों में सेल रहें हैं और अच्छी इनकम कमा रहें हैं। यदि आपके पास भी कुछ ऐसे नोट हैं तो आप भी घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं।

1 रुपये का नोट बनाएगा लखपति

आपको जानकारी दे दें की आज के समय में वैंश्विक बाजार में वैसे तो कई मूल्य के नोटों को सेल किया जा रहा है लेकिन आजकल 1 रुपये के नोट की काफी डिमांड है। बता दें की 1 रुपये का यह नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास है। इसकी अपनी खासियत है।

इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बता दें की यह नोट ब्रिटिश इंडिया के समय का है और इसको 1935 में जारी किया गया था। इस नोट पर तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के हस्ताक्षर भी मौजूद हैं। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये तक में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको OLX या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाना होता है। अब आपको सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर्ड करना होता है। इसके बाद आपको वहां अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि देना होता है। इसके बाद में आपको अपने नोट के दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है और जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।