आपको बता दें की सुजुकी ने भारत में V-Strom 800DE को लांच कर दिया है। यहां इसकी कीमत 10.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। यह नई एडवेंचर बाइक भारत में V-Strom 650 बाइक का स्थान लेगी। इसको पहले से ही दुनिया के कई बाजारों में सेल किया जा रहा है। भारत में नई सुजुकी V-Strom 800DE को तीन कलर ऑप्शन चैंपियन यलो, ग्लास मैट मैकेनिकल ग्रे और ग्लास स्पार्कल ब्लैक में उपलब्ध कराया गया है।

यह बाइक कंपनी की मिडिल वेट रेंज का हिस्सा है और इस रेंज में ली-फेयर्ड सुजुकी GSX-8R और स्ट्रीट-फोकस्ड GSX-8S बाइक भी शामिल हैं। इस बाइक में दोनों और यानि फ्रंट एंड रियर में Showa सस्पेंशन दिया गया है। इसके सस्पेंशन को आप अपनी आवश्यकता के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। इसके आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। जिनके साथ में डुअल-चैनल एबीएस भी दिया गया है।

जबरदस्त हैं फीचर्स

इस बाइक में सुजुकी ने जबरदस्त फीचर्स दिए हैं। बता दें की इसमें 21-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर स्पोक व्हील दिए हैं, जो की इसकी ऑफ़ रोड कैपेबिलिटी को बढ़ाते हैं। V-Strom 800DE के फीचर्स की बात करें तो इसमें राइड मोड्स, ‘ग्रैवल’ मोड के साथ ट्रैक्शन कंट्रोल, राइड-बाय-वायर, बाई-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें एडजस्टेबल विंडस्क्रीन और लो RPM असिस्ट तथा -इंच की TFT स्क्रीन दी हुई है। कुल मिलाकर इस बाइक में काफी दमदार फीचर्स दिए गए हैं।

जो की इस बाइक को काफी बेहतरीन बनाते हैं। इस बाइक में 20 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसका वजन लगभग 230 किलोग्राम है। इसकी ऊंचाई लगभग 155 मिमी है। इसमें आगे की और 310 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक तथा पीछे की और 260 मिलीमीटर का डिस्क दिया गया है। इसके अलावा इसमें फॉर राइडिंग मोड्स, डायरेक्शन क्विकशिफ्टर, थ्री ट्रेक्शन कंट्रोल सेटिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस बाइक में सुजुकी का इजी स्टार्ट सिस्टम भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें इंटेलिजेंट राइड सिस्टम की सुविधा भी दी हुई है।

दमदार है इंजन

इस बाइक में काफी पावरफुल इंजन दिया गया है। बता दें की वी-स्ट्रॉम 800DE में 776cc पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 83bhp और 78Nm आउटपुट को उत्पन्न करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। भारत में इसका मुकाबला BMW F850 GS और ट्रायम्फ टाइगर 900 से है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की V-Strom 800DE बाइक की कीमत से अभी कंपनी ने पर्दा नहीं उठाया है। भारत में लांच करते समय इसकी कीमत लगभग 11 लाख रुपये एक्सशोरूम हो सकती है। वहीं इसके मुकाबले की बाइक्स होंडा ट्रांसलैप 750 और ट्रायंफ टाइगर 850 स्पोर्ट की कीमतें भी लगभग इतनी ही हैं।