भारतीय इलेक्ट्रिकल बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध है। इन दोनों यदि आप भी कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने का विचार कर रहे हैं। तो आज मैं आपके लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर ले हैं। जिसमें आपको 140 KM की तकरीर रेंज मिलेगी साथ ही कई दमदार फीचर्स भी दिए गए हैं।

खास बात तो यह है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आपको फाइनेंस प्लान भी दिया जा रहा है। साथ इसकी कीमत भी ज्यादा अधिक नहीं है, जो कि आपका बजट में आसानी से फिट हो सकता है। चलिए स्कूटर के सभी डिटेल के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Fujiyama Classic इलेक्ट्रिक स्कूटर

आजम है जिस स्कूटर के बारे में आपको बताने वाले हैं, उसे हाल ही में Fujiyama EV नामक कंपनी ने Fujiyama Classic इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। जिसमें कंपनी के द्वारा अधिक रेंज शानदार कंफर्ट और सभी फीचर का पूर्ण रूप से ध्यान रखा गया है।

Fujiyama Classic के बैटरी पैक और रेंज

कंपनी की तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में अधिक रेंज प्रदान करने हेतु इसमें 2.05 kWh क्षमता की लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया है। इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है, और फुल चार्ज होने पर यह 120 से 140 किलोमीटर की रेंज आसानी से देने में सक्षम हैं।

Fujiyama Classic के पावरफुल मोटर और टॉप स्पीड

आपको बता दे की स्कूटर के कंफर्टेबल रीडिंग और बेहतरीन परफॉर्मेंस के चलते कंपनी के द्वारा इसमें 3000 वाट की पावरफुल मोटर का इस्तेमाल किया गया है। जिस वजह से इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की आसानी से पहुंच जाती है। इसके अलावा इसके बैटरी पर आपको 2 साल की वारंटी भी दी जाती है।

Fujiyama Classic के फीचर्स और कीमत

अब बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो कंपनी के द्वारा इसमें सभी आधुनिक फीचर्स दी गई है। इसमें आपको एलइडी लाइट, कांबिनेशन डम ब्रेक, डिजिटल स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, इंडिकेटर, आदि जैसे फीचर्स दी गई है। वही कीमत की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 79,999 एक्स शोरूम है। जिसे आप 1999 देकर बुक कर सकते हैं