Old 10 Rupees Note आजकल घर बैठे हर आदमी आसानी से पैसे कमाने की तरकीब ढूंढ रहा है एक नोट को बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं तो क्या आप इसे मान जायेंगे। जी हां आपको मानना होगा क्योंकि यह बिल्कुल सच है। आज हम आपको एक ऐसे विशेष ₹10 के नोट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं।

हालांकि हम सभी लोग जानते हैं किसी भी देश की नोट या सिक्कों को बेचना गैरकानूनी माना जाता है मगर फिर भी ऐसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए बनाए गए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ लोग पुरानी नोट और सिक्कों को अपनी तिजोरी में रखना शुभ शगुन मानते हैं। 

पुराने ₹10 के नोट पर होनी चाहिए खासियत 

सबसे पहले तो आपको बता दे पुराने ₹10 के नोट पर अगर सीरियल नंबर 786 लिखा है तो आप वाकई बहुत खुशनसीब है। जी हां इस्लाम धर्म के अनुसार सीरियल नंबर 786 बहुत ही लकी और शुभ अंक माना जाता है इसलिए वे लोग इसे अपने घर की तिजोरी में रखना बहुत अच्छा समझते हैं। अगर आपके पास ऐसा ₹10 का नोट है जिस पर यह नंबर लिखा हुआ है तो इसके बदले आपको ऑनलाइन बाजार में ₹500000 तक मिल सकते हैं। आईए जानते हैं पुराने नोट को बेचने का तरीका। 

यहां बेच पुराना ₹10 का नोट Old 10 Rupees Note

अगर आपके पास भी ऐसा पुराने ₹10 का नोट मौजूद है जिसकी खासियत हमने ऊपर बताई है तो इसे बेचकर आप भी आसानी से लाखों रुपए कमा सकते हैं। इस नोट को मनचाही कीमत पर बेचने के लिए नीचे बताएं कि निर्देशों का आदेश अनुसार पालन करें। 

  • पुरानी ₹10 के नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आपको olx या फिर quikr की वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना है। 
  • ध्यान रखें अकाउंट बनाते समय खुद को विक्रेता के स्थान पर लॉगिन करें।
  • अकाउंट बनाते समय आपसे आपका नाम मोबाइल नंबर ईमेल आईडी जैसे अन्य जानकारियां मांगी जाएगी।
  • सभी जानकारियां देने के बाद आप विक्रेता बन चुके होंगे।
  • अब आपको ₹10 के खासियत वाले नोट की साफ सुथरी अच्छी सी फोटो लेकर अपलोड करनी है।
  • इसके बाद आपको कुछ नहीं करना है बल्कि दिए गए सक्रिय मोबाइल नंबर पर खरीदने के लिए इच्छुक ग्राहक स्वयं आपसे संपर्क करेंगे।