Toyota Urban Cruiser Taisor दिन पर दिन भारतीय बाजारों में फोर व्हीलर की डिमांड भी बढ़ती जा रही है। मगर कई बार बजट कम होने की वजह से लोग एक शानदार गाड़ी लेने का सपना छोड़ देते हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी कम बजट है मगर जरूरत के अनुसार आप अपने लिए एक फोर व्हीलर लेने की सोच रहे हैं टोयोटा की तरफ से पेश की जा रही है।

सबसे पहले तो आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बहुत ही जल्द मार्केट में यह मॉडल आपको अपना सिक्का जमाती नजर आने वाली है। इस मॉडल का आकर्षक लुक और बेहतरीन फीचर्स इसे और भी ज्यादा पॉपुलर बनाते हैं। 

Toyota Urban Cruiser Taisor Price 

अगर आप इस फोर व्हीलर को अपने भी लेना चाहते हैं तो लिए आपको इसकी कीमत के बारे में विस्तार से बता दे। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस मॉडल की शुरुआती कीमत 7.73 लख रुपए से शुरू होकर 13.03 लख रुपए तक जाने वाली है। आपको बता दे कंपनी ₹11000 के टोकन अमाउंट पर इसकी ऑनलाइन बुकिंग ले रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मई, 2024 से इसकी डिलीवरी भी शुरू की जाएगी। 

साझेदारी से हो रही है लॉन्च

डिटेल साझा करते हुए कंपनी ने बताया है कि टीजर को भारतीय भाषाओं में टोयोटा और मारुति मिलकर लॉन्च कर रही है। साझेदारी से लांच किए जाने वाले यह इनका चौथ मॉडल अगर हम इंडियन मार्केट की बात करें टोयोटा अर्बन क्रूज टैसर का मुकाबला सभी बड़ी कंपनियों के SUV से होने वाला है।  

Engine specification भी है शानदार 

वहीं अगर हम इसके पेट्रोल मॉडल के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको 88 bhp की पावर और 113 nm का पिक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता दी जा रही है। वहीं अगर आप सीएनजी मॉडल की बात करें तो आपको 76 bhp की अधिकतम पावर और 98.5 nm का पिक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता दी जाएगी। इसके अलावा आपको बता दे यह मॉडल टर्बो चार्ज इंजन पर भी काम कर सकती है जहां आपको 99 bhp की पावर और 147 nm का पिक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता कंपनी की तरफ से दी जाएगी।