Maruti Celerio अगर आप भी इस साल अपने लिए एक बेहतरीन फीचर्स और शानदार लुक वाली फोर व्हीलर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो मारुति की तरफ से पेश की गई यह नहीं मॉडल आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। जी हां हम बात कर रहे हैं मार्केट में हाल ही में लांच हुई नई अपडेट वर्जन के साथ मारुति सिलेरियो।

कंपनी इस मॉडल में आपको आकर्षक लोग के साथ-साथ जबरदस्त फीचर्स भी देने वाली है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इसमें सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसकी शुरुआती कीमत 6 लख रुपए निर्धारित की गई है जो की काफी ज्यादा बजट फ्रेंडली है। आइए आपको इस फोर व्हीलर से संबंधित सभी डिटेल्स बताते हैं। 

Maruti Celerio Features 

अगर हम मारुति की तरफ से लांच की जा रही इस शानदार गाड़ी में मिल रहा है फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको ऑटो एप्पल कर प्ले और एंड्रॉयड प्ले के साथ-साथ माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसी सुविधाएं दी जा रही है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इसमें आपको सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की व्यवस्था भी दी जाएगी।

इसी के साथ ही कंपनी का दावा है कि इस मॉडल में ग्राहकों को 7 इंच का टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम दिया जाएगा। आकर्षक लुक के साथ-साथ बेहतरीन और आधुनिक फीचर्स से सजी यह गाड़ी आपको आसानी से भारतीय बाजारों में मिल जाएगी। 

इंजन क्वालिटी भी है दमदार

इसी के साथ ही अगर हम भारतीय मार्केट में मिल रही मारुति सिलेरियो के इस गाड़ी के इंजन क्वालिटी की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको 1 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। वही सीएनजी वेरिएंट भी इसमें उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि सीएनजी वेरिएंट में यह गाड़ी 30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

कीमत भी है बजट में

साल 2024 में हाल ही में मारुति की तरफ से लांच की गई शानदार गाड़ी की मार्केट प्राइस ₹6 लाख है। कंपनी इसके अलग-अलग पेमेंट के अनुसार कीमत में थोड़ा परिवर्तन कर रही है। आप अपनी इच्छा अनुसार गाड़ी को शोरूम से अपने लिए खरीद सकते हैं। मात्र ₹6 लख रुपए में इतनी बेहतरीन फीचर्स और इतना आकर्षक लोग केवल आपको मारुति सिलेरियो में ही मिलने वाली है।