आप जानते ही होंगे की वाहन निर्माता कंपनी होंडा के वाहनों को हमारे देश में काफी पसंद किया जाता है। होंडा की बाइकों का काफी इस्तेमाल भारत में किया जाता है। इन्हें इनके दमदार इंजन तथा बेहतरीन फीचर्स के कारण काफी पसंद किया जाता है।

इसी क्रम में आज हम आपको होंडा की एक जबरदस्त बाइक के बारे में यहां बता रहें हैं। जिसको आजकल काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसका नाम होंडा SP 125 बाइक है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

लुक तथा फीचर्स

होंडा SP 125 बाइक का लुक काफी आकर्षित करने वाला है। कंपनी ने इस बाइक को स्पोर्टी लुक और एयरोडायनामिक डिजाइन में निर्मित किया है। इसमें आपको शार्प हेडलाइट्स, मस्कुलर फ्यूल टैंक और स्टाइलिश टेल लैंप दिए जाते हैं, जो की इसको और भी ज्यादा आकर्षित बनाते हैं।

इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जिसमें आपको स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज, गियर पोजिशन इंडिकेटर आदि जानकारियां मिलती रहती हैं। इस बाइक में DC हेडलैंप, एलईडी डीआरएल्स और फ्रंट डिस्क ब्रेक जैसी सुविधाएं भी आपको दी जाती हैं। इस बाइक के टेलिस्कोपिक सस्पेंशन फ्रंट में और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। इसका वजन 112 किलोग्राम है तथा इसमें ट्यूबलेस टायर और चौड़े व्हीलबेस भी दिए गए हैं।

इंजन तथा माइलेज

होंडा SP 125 बाइक में आपको काफी शानदार इंजन दिया जा रहा है। आपको बता दें की इस बाइक में 123.94cc का एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 7500 rpm पर 10.87 PS की पावर और 6000 rpm पर 10.9 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।

इस बाइक का माइलेज भी काफी शानदार है। कंपनी के दावा है की यह बाइक आपको 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है। ख़ास बात यह है की इस बाइक का रख रखाव काफी सरल है क्योकि इसके स्पेयर पार्ट्स काफी आसानी से मिल जाते हैं। इसके अलावा होंडा की ब्रांड वैल्यू के कारण इस बाइक की रीसेल वैल्यू भी काफी अच्छी है।

जान लें कीमत

होंडा SP 125 बाइक को दो वेरिएंट में उपलब्ध कराया गया है। जिसमें से एक में आपको डिस्क ब्रेक दिए गए हैं तथा दूसरे में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके ड्रम वाले वेरिएंट की कीमत 86,017 रुपये से शुरू होती है जब की इसके डिस्क ब्रेक वाले वेरिएंट की कीमत 90,567रुपये से शुरू होती है।