Bajaj Chetak Electric Scooter जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं विश्व भर में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण की इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड बढ़ती जा रही है। इसी वजह से सभी ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए फीचर्स के साथ नए मॉडल को लॉन्च करने में लगी हुई है।

हाल ही में बजाज ने अपने नए चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी दी है। इसे बहुत ही जल्द लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट पर इसके सभी फीचर्स और इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में भी जानकारी दे दी है। अगर आप अपने लिए से खरीदना चाहते हैं तो नीचे दी गई डीटेल्स आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Bajaj Chetak Electric Scooter Price 

अब अगर हम कीमत की बात करें तो आपको बता दे यह नई मॉडल आपको वर्तमान में भारतीय बाजारों में ₹1.23 लाख के बीच मिल जाएगी। कंपनी की तरफ से सामने आ रही डीटेल्स से यह समझ जा सकता है कि ऐसी कितनी बजट फ्रेंडली कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसे आप बैंक ऑफर्स और डिस्काउंट और EMI Plan की सहायता से भी खरीद सकते हैं।

जल्द लॉन्च होने की संभावना 

कंपनी की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर अब तक कोई लॉन्च डेट निश्चित नहीं की गई है। मगर आपको बता दें ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस मॉडल को May महीने के अंतिम हफ्ते में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बहुत जल्दबाजी करने की आवश्यकता नहीं है आप आराम से आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी सूचना आने की प्रतीक्षा कर सकते हैं। 

ऐसी हो सकती है इंजन डिटेल्स

Bajaj Chetak की तरफ से आधिकारिक वेबसाइट पर इस मॉडल के इंजन स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी दे दी गई है। आपको बता दे इस मॉडल में आपको ड्यूल इंजन वेरिएंट देखने को मिलने वाला है। केवल इतना इनेबल की यह मॉडल आपको सीएनजी स्कूटर पर 110 सीसी का शानदार स्पीड देने वाली है। अपने आकर्षक लुक और दमदार इंजन की वजह से क्या मॉडल आसानी से लोगों के दिलों पर राज करने वाली है।

बैटरी बैकअप भी है लाजवाब Bajaj Chetak Electric Scooter

वहीं अगर हम बात करें इस मॉडल के बैटरी बैकअप की तो आपको बता दे इसमें आपको 3.2 किलोवाट का शानदार बैटरी दिया जा रहा है। इस बैटरी पैक के जरिए आप एक बार में 127 किलोमीटर तक का सफर तय कर पाएंगे। कंपनी का दावा है कि इस बैटरी को चार्ज करने में मात्र 4 घंटे 30 मिनट का समय लगने वाला है। अपनी बैटरी क्वालिटी की वजह से भी यह मॉडल मार्केट में खूब तेजी से प्रचलित हो रहा है।