एक समय था जब Yamaha RX100 को खूब पसंद किया जाता था, यहां तक कि उसके आगे सारी कंपनियों की बाइकें फेल थीं। गांव की उबड़-खाबड़ सड़कों से लेकर शहर की गलियों में ये बाइक एकदम मक्खन की तरह चलती थी और अपने शानदार लुक और आवाज के लिए जानी जाती थी।

इसका रॉयल लुक एक अलग ही अनुभव देता है और इसको फीचर्स के जानने के बाद हर कोई खरीदने के बारे में सोचता था। कुछ सालों तक ये बाइक भारतीय बाजारों में खूब तहलका मचाती रही है।

लेकिन इसके बाद से कुछ कारणों के चलते कंपनी ने इसक बाइक को बनाना बंद कर दिया था। इस दमदार बाइक को अब सड़क में देखना बिल्कुल ही कम हो गया है। लेकिन इस कंपनी ने एक बार फिर से इस बाइक को लांच करने का प्लान किया है।

जी हां, अब कंपनी इस बाइक को आधुनिक फीचर्स के साथ लॉन्च करने का प्लान कर रही हैं। इसके बारे में कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस बाइक को लांच किया जा सकता है। तो चलिए अब आपको इस बाइक में दिए जाने वाले फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha RX 100 कब होगी लॉन्च

Yamaha की इस बाइक को लांच को लेकर कई तरह की अटकले लगाईं जा रही हैं और लोग बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से इसकी लॉन्चिंग की तारीख पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन इसको जल्द ही बाजार में पेश किया जा सकता है। इसके पुराने मॉडल बाइक में एक पुराना 2-स्ट्रोक इंजन दिया गया था, जो अब किसी गाड़ी में देखने को नहीं मिलता है।
इसके अलावा कंपनी अब इस नई बाइक में एक बड़ा व दमदार इंजन देने वाली है। इसकी परफॉर्मेंस, डिजाइन और साउंड से ये एक बार फिर से लोगों को अपनी दीवाना बनाएगी।

Yamaha RX 100 की कीमत

जो लोग इस बाइक के लांच के बारे में इंतजार कर रहे हैं तो अभी थोड़ा और रुक जाइये। इस क्रूजर बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसके बारे में भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के बारे में बात करें तो इस बाइक की कीमत 1,49,000 रुपये है।