नई दिल्ली। भारत के फोर व्हीलर ऑटो सेक्टर में तेजी से बढ़ रही एसयूवी की डिमांड को देखते हुए अब महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी के बाद फोर्स मोटर ने भी लंबे इंतजार के बाद अपनी मोस्ट-अवेटेड 5-डोर Force Gurkha को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस suv की डिलीवरी मई महीने के दूसरे सप्ताह तक शुरू हो जाएगी। जो लोग इस suv को खरीदना चाहते हैं वो लोग फोर्स गुरखा (Force Gurkha) की बुकिंग 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर कर सकते है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से ..

Force Gurkha 5-Door का इंजन

Force Gurkha 5-डोर suv के इंजन के बारे मे बात करें तो कपनी ने इसमें 2.6-लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 140bhp की अधिकतम पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में क्षमता रखता है। बता दें कि इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Force Gurkha 5-Door के फीचर्स

Force Gurkha 5-Door कार के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें गोलाकार एलइडी हेडलैंप, डीआरएल के अलावा डुअल-स्लैट फ्रंट ग्रिल दिया गया है। इस कार के अंदर आपको 9.0-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग एडजस्ट, जैसे फीचर्स देखने को मिलते है।

Force Gurkha 5-Door कार की कीमत

Force Gurkha 5-Door कार की कीमत की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 18 लाख रुपये है। जबकि अपडेटेड 3-डोर फोर्स गुरखा की कीमत 16.75 लाख रुपये है। बता दें कि कार की बुकिंग 29 अप्रैल को 25,000 रुपये की टोकन राशि के साथ शुरू हो गई थी।”