Common Reason Of Divorce: ये बात तो हम सब जानते है कि शादी एक ऐसा रिश्ता है जो सिर्फ एक जन्म नहीं बल्कि सातों जन्म चलता है. ये मान्यता हिन्दू धर्म में मानी जाती है. इस बंधन को सबसे ज्यादा पवित्र माना जाता है. लेकिन आज के टाइम में जैसे जैसे
आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे लोग अब इसे उतना सीरियस्ली नहीं ले रहे हैं. .

अब दो अलग लोग जब शादी के बंधन में बंधते है तो उनके कुछ चीज़े मैच नहीं होती है. इसी के वजह से दो लोग आपस में लड़ते है और बात इतनी आगे बढ़ जाती है कि बात तलाक तक पहुंच जाती है. चलिए आपको बताते है कि इसके तलाक के कुछ कारण के बारे में बताते है.

बात-चित ना करना

शादी के बाद जो चीज़ सबसे ज्यादा होती है वो होती है बातचीत न करना. अब बात चित नहीं कर पाते हैं तो वो लोग एक दूसरे से बता ही नहीं पाते है कि वो क्या महसूस कर रहे है. -इससे बात तलाक तक तो पहुँचती ही है लेकिन साथ ही पति पत्नी में दूरियां भी आ जाती है.

सम्मान की कमी

जब शादी के बाद पति-पत्नी साथ में रहने लग जाते हैं तो वो दोनों आपस में एक दुसरे के रेस्पेक्ट को ही दांव पर लगा देते है. यही नहीं रिश्ते में तिरस्कार या अपमान जैसी चीजें आती हैं तो प्यार कम होता है और कई बार बात तलाक तक पहुंच जाती है.

धोखा

तलाक का सबसे बड़ा कारण धोखा भी होता है. दरअसल कोई भी पति पत्नी ये नहीं चाहता है की उसका पति या उसकी पत्नी उसे धोखा दे. इस चीज़ में कोई भी कोम्प्रोमाईज़ नहीं होता है और ना ही कोई करता है. ऐसे में ये बात तलाक तक पहुंच जाती है.