How To Fix Toxic Relationship:  रिलेशनशिप चाहे कैसा भी हो लेकिन कोई भी रिलेशनशिप में हमेशा ख़ुशी नहीं होती है और ना ही कोई भी रिलेशनशिप परफेक्ट होता है. ये बात उस रिलेशनशिप में रहने वाले पर निर्भर करता है की दोनों मिलकर कैसे एक दूसरे को खुश रखते है और कैसे रिश्तों में आए उतार चढ़ाव को बैलेंस करते है.

एफर्ट हमेशा दोनों तरफ से होता है अगर एफर्ट एक तरफ से होता है तो फिर इस रिलेशनशिप में टॉक्सिसिटी आने लगती है. और जब किसी भी रिलेशनशिप में टॉक्सिसिटी आती है तो फिर वो रिलेशनशिप खराब हो जाता है. अब सवाल ये है की इसे रिलेशनशिप में से हटाने के लिए क्या करना चाहिए और यही आज हम आपको बताने वाले है.

इन चीज़ों का रखें ख्याल

एफर्ट लगाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दे किसी भी रिलेशनशिप को सुधारने के लिए एफर्ट बहुत जरुरी होती है. यही नहीं दोनों साथियों को हमेशा से एक दूसरे के प्रति प्रेम का भाव दिखाना बहुत ज्यादा जरूरी है. यही नहीं आपको हमेशा किसी भी चीज़ को लेकर खुल कर बातचीत करनी चाहिए.

गलत माने

किसी भी रिश्ते में आने के बाद कोई भी अपनी गलती नहीं मानता है और यही सबसे बड़ी दिक्क्त है. आप से अगर गलती हो जाती है तो आप अपनी गलती जरूर मानें.

हमेशा ना करें ब्लेम

पार्टनर को हमेशा ये बात समझना चाहिए की रिश्ता दोनों का है. ऐसे में गलती किसी से भी हुई है खराब दोनों का रिश्ता होगा. ऐसे में जरुरी है की आप किसी के ऊपर बेफालतू का ब्लेम ना करें.

भूल जाएं

कहते है जो लोग हमेशा पास्ट लेकर आगे बढ़ते है वो कभी खुश नहीं रह पाते और ना ही रहने देते है.ऐसे में पास्ट में आपके साथ जो भी गलती हुई हो उसे भूल जाए.