नई दिल्ली। कहते है चोर चोरी से जाएं, पर अपनी हेरा फिरी से ना जाए। कितने बार भी जेल की सलाखों से निकलने के बाद चोर अपनी फितरत को नही छोड़ता है। लेकिन कभी कभी चोरी करने के दौरान वो खुद ही ऐसे जाल में फस जाता है कि उसे जान बचाने के लिए मदद की भीख मांगनी पड़ जाती है। ऐसा ही एक नजारा उत्तर प्रदेश के बरेली में देखने को मिला, जहां बीती रात तीन चोरों को गांव वालों ने गन्ने के खेत में पकड़ लिया, और उनकी जमकर धुनाई कर दी।

आक्रोशित हुई भीड़ को देख चोर इतने डर गए कि उन्होने खुद डायल 112 पर कॉल करके पुलिस को बुला लिया। चोर पुलिस से मदद की भीख मांगते हुए कहने लगे,साहब हमें बचा लो, नहीं तो ये लोग मार डालेंगेष मौके पर पहुंचकर पुलिस ने किसी तरह उत्तेजिक भीड़ के चंगुल से चोरों को बचाया और थाने ले गई. फिलहाल, थाना भमोरा की पुलिस शिकायत दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, इस इलाके में कई दिनों से जानवर चोरी हो रहे थे जिसमें से हर घरों से आधा दर्जन से अधिक भैंस चोरी हो गई थीं। बीती रात जब भमोरा क्षेत्र के गांव गौसगंज में रामसेवक पाल की भैंसों को चोरी करने चोर घुसे थें,तभी करीब रात के एक बजे रामसेवक आ रही आहट से उनकी नींद खुल गई, तब उन्होने देखा कि उनकी भैंस गायब हो गई। उन्होंने तुंरत गांव वालों को जगाया और लाठी-डंडे लेकर तलाश शुरू की।

इसी बीच गन्ने के खेत से ग्रामीणों को आहट आई, तो उन्होनें चारों ओर से उस खेत को घेर लिया। चोरों ने भारी भीड़ को आता देख तुंरत डायल 112 पर कॉल किया और थाना पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही भमोरा पुलिस के साथ अलीगंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तब तक आक्रोशित ग्रामीणों के हाथ दो चोर लग ही गए। जिनकी गांव वालों ने जमकर धुनाई कर डाली। बाद में मौके पर पहुंची भमोरा पुलिस दोनों चोर को थाने ले गई, कुछ समय बाद एक चोर और पकड़ा गया। खेत से दो भैंसे बरामद हुईं हैं, जो चोरी की बताई जा रही हैं. वहीं, कटीले तार में फंसकर पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए. ग्रामीणों ने नारेबाजी भी की, वे भमोरा पुलिस के देरी से आने से आक्रोश फैला हुआ था।