जेसीबी, जो कि एक विशाल निर्माण मशीन है, इसकी शक्तिशाली और लंबी ‘सूंड’ की तरह की हाइड्रोलिक बाहें निर्माण कार्यों को आसान बना देती हैं। इस गाड़ी के कई बार अजीबोगरीब और हैरान करने वाले वीडो वायरल होते रहते हैं। जेसीबी ड्राइवर अपनी मशीनों के साथ कई बार ऐसी हरकतें कर देते हैं जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो जाती हैं।

जेसीबी मशीन चलाना सिर्फ एक साधारण काम नहीं है; यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य होता है जिसमें ड्राइवर को गहराई से लेकर ऊंचाई तक की हर स्थिति का सामना करना पड़ता है। इन ड्राइवरों को खतरों का कोई डर नहीं होता। वे अपनी मशीनों से न केवल बड़े-बड़े काम करते रहते हैं।

हाल ही में, एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो जेसीबी ड्राइवर की कौशलता और उनकी मस्ती को दिखाता है। इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने भी देखा है, जो भारतीय उद्यमी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन हैं। आनंद महिंद्रा, जो अक्सर सोशल मीडिया पर अनोखे और प्रेरणादायक कंटेंट को शेयर करते हैं, ने इस वीडियो की सराहना की है।

वीडियो को देख लोग हुए हैरान

हम सभी लोगों ने JCB मशीन देखी होगी और ये भी जानते है कि यह कैसे और क्या काम करती है। लेकिन शायद ही किसी ने इसको खेलते हुए देखा होगा। आपको भी आनंद महिंद्रा के शेयर किये गए इस वीडियो को जरूर देखना चाहिए। यह वीडियो सिर्फ 32 सेकेंड का है, जिसमें आप JCB के ड्राइवर को मशीन के साथ में गेम खेलते हुए देख सकते हैं।

JCB का गजब का खेल

इस वीडियो में JCB के आगे कुछ प्लास्टिक की बोतलें रखी हुई हैं और इसका ड्राइवर मशीन के पंजें से उन्हें उठाकर कैच करके खेल रहा है। ड्राइवर बोतल को कैच करने के लिए इसके ढक्कन के आगे के हिस्से पर मशीन से दबाव बनाता है जिससे यह बोतल उछलती है और वह इसको आसानी से कैच कर लेता है। इस वीडियो को देख कर हर कोई हैरान हो रहा है।

बता दें कि इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने एक्स पर 4 मार्च को शेयर किया था। जिसको अब तक काफी लोग देख चुके हैं और तरह – तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा है “हर काम के लिए ऐसे हुनर की जरूरत होती है जिन्हें हासिल करने में सालों लग जाते हैं। ये हुनर सिर्फ रोजमर्रा के कामों के लिए जरूरी लग सकते हैं। लेकिन कुछ लोगों में अपने हुनर का इस्तेमाल करके अपने काम को और मजेदार बनाने की काबिलियत होती है।”