नई दिल्ली। 70 के दशक में फिल्मी स्टार के साथ साथ बड़े बड़े रईस लोगों के बीच राजदूत शान की सवारी समझी जाती थी। जो जमीदारों के घर की शोभा भी बढ़ाती थी। यह मोटरसाइकिल इतनी मजबूत थी कि ये पहाड़ को भी असानी  के साथ लांघ जाती थी। लेकिन कुछ कारणों के चलते इसका प्रोडेक्शन बंद हो गया। और धीरे धीरे मार्केट में दिखना भी बंद हो गई।

लेकिन लोगों की बढ़ती मांग के चलतचे कपंनी दोबारा इसे नए अवतार के साथ लॉच करने जा रही है। कपंनी अपनी इस नई Rajdoot में कई एडवांस फीचर्स देने जा रही है। यदि आप भी इस Rajdoot को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आइये जानते है इस बाइक के बारे में विस्तार से..

New Rajdoot Bike इंजन

New Rajdoot Bike के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने पहले से ज्यादा पावरफुल इंजन दिया जाएगा। इस न्यू मॉडल बाइक में 175 सीसी का एक सिलेंडर पावरफुल इंजन दिया गया है जो 17 bhp का मैक्सिमम पावर तथा 16 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

New Rajdoot Bike के फीचर्स

New Rajdoot Bike के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें राइडर की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम दिया जा रहा है। इस बाइक में इस बार फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और कॉल अलर्ट के साथ एसएमएस अलर्ट, ईमेल नोटिफिकेशन के साथ-साथ टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्टम को भी शामिल किया गया है,  । इसके अलावा इस बाइक के फ्रंट तथा रियर में आधुनिक सस्पेंशन सिस्टम के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा रियल तथा फ्रंट दोनों ही तरफ डिस्क ब्रेक सिस्टम भी दिया जाएगा।