Yamaha की बाइकों को हमारे देश के लोग काफो लंबे समय से इस्तेमाल करते आ रहें हैं। बड़ी संख्या में युवा वर्ग के लोग Yamaha की बाइकों के दीवाने हैं। Yamaha ने विभिन्न सेगमेंट में अपनी बाइकों को बाजार में उतारा हुआ है।

जिन्हें काफी पसंद किया जाता है। आज हम आपको Yamaha की एक बेहतरीन बाइक के बारे में बता रहें हैं, जसको कंपनी ने हालही में लांच किया है। इस बाइक का नाम Yamaha R15 V4 है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha R15 V4 का लुक तथा फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक का लुक काफी शानदार है। इसके अलावा इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स भी दिए हुए हैं। सबसे पहले इसके लुक की बात करें तो बता दें की इसका लुक काफी स्पोर्टी तथा आकर्षक है। इस बाइक का एयरोडायनामिक बॉडी वर्क और एग्रेसिव स्टाइल इसको युवा वर्ग के लोगों के लिए काफी ख़ास बनाता है।

इस बाइक का फ्रंट लुक शार्प और एंगुलर है। इस बाइक एक फीचर्स के बारे में बता दें की इसमें Anti-Lock Braking System (ABS) की सुविधा दी हुई है। इसके अलावा इसमें शिफ्ट इंडिकेटर तथा ट्रिप मीटर की सुविधा भी दी हुई है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा भी इस बाइक में आपको दी जाती है।

दमदार है इंजन

Yamaha R15 V4 बाइक का इंजन काफी दमदार है। आपको बता दें की इसमें 155cc का फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलेंडर इंजन को लगाया गया है। यह इंजन 18.6 PS की अधिकतम पावर को उत्पन्न करता है तथा 14.2 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

बता दें की इस बाइक का इंजन ईंधन की खपत को भी नियंत्रित करने का कार्य करता है। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक का माइलेज भी काफी अच्छा है। जानकारी दे दें की यह बाइक आपको 55 किमी प्रति लीटर का जबरदस्त माइलेज प्रदान करती है।

जान लें कीमत

बता दें की Yamaha R15 V4 की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 1.81 लाख रुपये है। इसको आप यामाहा के अधिकृत डीलर से खरीद सकते हैं। यदि आप एक बेहतरीन लुक और फीचर्स वाली स्पोर्टी बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।